Smuggling: इंडो-नेपाल बार्डर पर एसएसबी और पुलिस ने पकड़ी दो लाख की खाद

इंडो-नेपाल बार्डर पर खाद की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। सीमा पर बसे किसान एक एक बोरी खाद के लिए तरस रहे हैं। इसके बाद भी अधिकारी कोई ध्यान देने को तैयार नहीं हैं।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:51 AM (IST)
Smuggling: इंडो-नेपाल बार्डर पर एसएसबी और पुलिस ने पकड़ी दो लाख की खाद
Smuggling: इंडो-नेपाल बार्डर पर एसएसबी और पुलिस ने पकड़ी दो लाख की खाद

पीलीभीत, जेएनएन। इंडो-नेपाल बार्डर पर खाद की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। सीमा पर बसे किसान एक एक बोरी खाद के लिए तरस रहे हैं। इसके बाद भी अधिकारी कोई ध्यान देने को तैयार नहीं हैं। जवानों के साथ पुलिस ने तस्करी कर ले जाई जा रही दो लाख रुपये की खाद पकड़ ली। पकड़ी गई खाद को कस्टम विभाग के सुपुर्द किया है।

अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर सुरक्षा की ²ष्टि से भारत नेपाल की सीमा पर एसएसबी और हजारा पुलिस ज्वाइंट पेट्रोङ्क्षलग लगातार कई दिनों से कर रही है। बुधवार को सीमा पर 49 वीं वाहिनी शारदापुरी एसएसबी चौकी के इंस्पेक्टर विकसीत यादव, दलपती यादव, अजीत सि‍ंंह जडेजा,शेखर अन्य जवान हजारा थाना की कम्बोजनगर चौकी इंचार्ज सुरेश पाल सि‍ंंह के साथ सुरक्षा की ²ष्टि से गश्त कर रहे थे। इसी दौरान पिलर संख्या 211/42 के पास खाद तस्कर यूरिया खाद की भरी ट्रैक्टर ट्राली नेपाल में अवैध रूप से ले जा रहे थे जिसे एसएसबी ने दौड़ा कर पकड़ लिया। ट्रैक्टर चालक एसएसबी जवानों को आता देख गन्ने में भाग गया। एसएसबी ने पकड़े गए माल को कब्जे में लेकर 232246 रुपये का सीजर बनाकर पलिया कस्टम भेजा। एसएसबी शारदापूरी इंस्पेक्टर विकसीत यादव ने बताया की ट्राली से 121 बोरी यूरिया खाद बरामद की गई है।  

chat bot
आपका साथी