कोविड काल में एसआरएमएस के क्रिटिकल, पल्मोनरी और एनेस्थीसिया विभाग ने निभाई अहम भूमिका, शुरू हुई वर्चुअल वर्कशाप

World Conference on Covid and Critical Care क्रिटिकल केयर फाउंडेशन एंड इंडियन सोसाइटी आफ क्रिटिकल केयर मेडिसिन की ओर से ‘वर्ल्ड कांफ्रेंस आन कोविड एंड क्रिटिकल केयर’ पर तीन दिवसीय वर्चुअल वर्कशाप का आयोजन शुरू हो गया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:58 PM (IST)
कोविड काल में एसआरएमएस के क्रिटिकल, पल्मोनरी और एनेस्थीसिया विभाग ने निभाई अहम भूमिका, शुरू हुई वर्चुअल वर्कशाप
कोविड काल में एसआरएमएस के क्रिटिकल, पल्मोनरी और एनेस्थीसिया विभाग ने निभाई अहम भूमिका

बरेली, जेएनएन। World Conference on Covid and Critical Care : क्रिटिकल केयर फाउंडेशन एंड इंडियन सोसाइटी आफ क्रिटिकल केयर मेडिसिन की ओर से ‘वर्ल्ड कांफ्रेंस आन कोविड एंड क्रिटिकल केयर’ पर तीन दिवसीय वर्चुअल वर्कशाप का आयोजन शुरू हो गया है। इसमें श्रीराम मूर्ति स्मारक इंटर कालेज (एसआरएमएस) मेडिकल कालेज के क्रिटिकल, पल्मोनरी और एनेस्थीसिया विभाग ने अहम भूमिका निभाई।

इस वैश्विक कांफ्रेंस का उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने किया। कार्यक्रम में कोविड महामारी और इसमें क्रिटिकल केयर की भूमिका पर चर्चा हुई। इसमें दुनिया के कई देशों से डाक्टरों और वैज्ञानिकों ने हिस्सा लिया। वर्कशाप में विशेषज्ञों ने देश में चलाए जा रहे मुफ्त टीकाकरण अभियान को सराहा। विशेषज्ञों ने बताया कि विश्व ने मुश्किल दौर कई दशकों से नहीं देखा। ऐसे समय हर देश की स्वास्थ्य व्यवस्था घुटनों पर आ गई। लेकिन भारत ने इस मुश्किल का डटकर सामना किया और सफल टीकाकरण अभियान चलाया।

दूसरे मुल्कों को भी वैक्सीन भेज कर सहायता की। विशेषज्ञों ने भारतीय चिकित्सकों और फ्रंट लाइन वर्करों की तारीफ की। वर्कशाप में कोविड और क्रिटिकल केयर पर वैश्विक कांफ्रेंस के कोआर्डिनेटर एसआरएमएस मेडिकल कालेज के पल्मोनरी विभाग के विभागाध्यक्ष डा. ललित सिंह, मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डा. आरपी सिंह, ऐनेस्थीसिया विभाग की डा. गीता कार्की, कम्यूनिटी मेडिसिन के डा. निपुन अग्रवाल और पल्मोनरी विभाग के डा. यतिन मेहता ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी