बरेली में क्रीड़ा अधिकारी पर घूस का आरोप, जांच को पहुंचे सहायक निदेशक

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पर सोमवार को खेल निदेशालय के सहायक निदेशक पहुंचे। लखनऊ से उनके पहुंचने का सबब था क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी (आरएसओ) के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप। स्टेडियम में करीब दो घंटे जांच के बाद सहायक निदेशक लौट गए। दो से तीन दिन में जांच रिपोर्ट फाइनल की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:37 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:37 AM (IST)
बरेली में क्रीड़ा अधिकारी पर घूस का आरोप, जांच को पहुंचे सहायक निदेशक
बरेली में क्रीड़ा अधिकारी पर घूस का आरोप, जांच को पहुंचे सहायक निदेशक

बरेली, जेएनएन : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पर सोमवार को खेल निदेशालय के सहायक निदेशक पहुंचे। लखनऊ से उनके पहुंचने का सबब था, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी (आरएसओ) के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप। स्टेडियम में करीब दो घंटे जांच के बाद सहायक निदेशक लौट गए। दो से तीन दिन में जांच रिपोर्ट फाइनल की जाएगी।

दरअसल, पिछली बार साइकिल स्टैंड का ठेका आर्यन कुमार के पास था। आर्यन ने खेल निदेशालय में शिकायत लगाई थी कि आरएसओ विजय कुमार स्टैंड ठेका के एवज में हर महीने 20 हजार रुपये की मांग करते हैं। ऐसा न करने पर स्टैंड नहीं चलने दिया। शिकायत पर सहायक खेल निदेशक भरत राम को जांच सौंपी गई। लखनऊ से सोमवार को भरतराम पहुंचे। उन्होंने शिकायतकर्ता आर्यन कुमार, आरोपित आरएसओ विजय कुमार के अलावा दो अन्य लोगों के बयान व शपथ पत्र लिए। आरएसओ का कहना था कि ठेकेदार स्टैंड की तय कीमतों से ज्यादा मूल्य वसूलता था। इसके लिए बोर्ड भी लगा रखा था। मना करने पर झूठा आरोप लगाया। सहायक खेल निदेशक ने साइकल स्टैंड के ठेके से संबंधित दस्तावेज भी चेक किए। फिलहाल उन्होंने सारी रिपोर्ट सुरक्षित रखी है। रिपोर्ट खेल निदेशक को सौंपी जाएगी। विधायक भी जता चुके हैं नाराजगी

आरएसओ विजय कुमार के विरुद्ध एक शिकायत बिथरी चैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने भी की थी। इस प्रकरण पर भी सहायक खेल निदेशक जांच कर रहे हैं।

-------------------

मामले में सभी पक्षों के बयान और शपथ पत्र लिए हैं। कुछ दस्तावेज भी स्टडी करने के लिए साथ लिए हैं। एक-दो दिनों में जांच रिपोर्ट फाइनल कर जमा की जाएगी।

- भरत राम, सहायक खेल निदेशक, खेल निदेशालय

chat bot
आपका साथी