बरेली में एसपी ट्रैफिक बोले सड़क बनाओ, जल निगम खोदता ही चला गया

बरेली में एसपी ट्रैफिक बोले सड़क बनाओ, जल निगम खोदता ही चला गया

एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेई का जोर था कि जिस तरफ जल निगम खोदाई करे वहां कार्य के बाद सड़क बना दें। इससे विकास का कार्य भी बाधित नहीं होगा और यातायात भी सुगम रहेगा। एसपी ट्रैफिक कहते-कहते थक गए लेकिन जल निगम ने सड़कें बनाना तो दूर उल्टे खोदाई और तेज कर दी।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 02:25 AM (IST) Author: Jagran

बरेली, जेएनएन: श्यामगंज, पटेल चौक, चौपुला, दामोदर दास पार्क, पुलिस लाइन रोड और अब चौकी चौराहे से गांधी उद्यान। जल निगम की ओर से सीवर लाइन खोदाई का कार्य जारी है। एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेई का जोर था कि जिस तरफ जल निगम खोदाई करे, वहां कार्य के बाद सड़क बना दें। इससे विकास का कार्य भी बाधित नहीं होगा और यातायात भी सुगम रहेगा। एसपी ट्रैफिक कहते-कहते थक गए लेकिन, जल निगम ने सड़कें बनाना तो दूर, उल्टे खोदाई और तेज कर दी। नतीजा यह है कि जाम के फेर में जनता उलझती जा रही है। हर रोज वन-वे लागू करने जैसे हालात पैदा हो रहे हैं।

चौकी चौराहे से गांधी उद्यान की ओर खोदाई का कार्य चल रहा है। इससे वन-वे से ही वाहन गुजर रहे हैं। बुधवार को चौकी चौराहे पर अचानक जाम की स्थिति बन गई। स्थिति से निपटने के लिए गंगाचरन से वन-वे लागू करना पड़ा। गांधी उद्यान की ओर से सर्किट हाउस तिराहा, चौकी चौराहा, कचहरी जाने वालों को गंगाचरन से डायवर्ट कर जिला जज आवास होते हुए गुजारा गया। यही नहीं, चौकी चौराहे पर यातायात के दबाव के चलते कुतुबखाना, प्रभा टाकीज पर भी जाम की स्थिति रही। इधर, श्यामगंज, पटेल चौक, चौपुला, दामोदर दास पार्क, पुलिस लाइन रोड खोदाई के बाद से बदहाल हैं। इससे यातायात प्रभावित हो रहा है। सिग्नल तक करने पड़ गए बंद

ट्रैफिक के बढ़ते दबाव के चलते चौकी चौराहे पर लगे ट्रैफिक सिग्नल को बंद कराना पड़ा। ट्रैफिक विभाग का तर्क है कि वन-वे रोड होने के चलते उस साइड का पूरा रास्ता बंद हो जा रहा है। इससे सिग्नल खुलने के बाद सामने से गुजरने वाले वाहन फंस जा रहे हैं और चारों तरफ जाम जैसे हालात हो रहे हैं। ऐसी स्थिति से बचने के लिए ही ट्रैफिक सिग्नल बंद किया गया है।

सुभाषनगर पुलिया पर भी जाम

सुभाषनगर पुलिया पर भी जाम के हालात रहे। स्थिति यह रही कि पैदल गुजरने भर की जगह नहीं रही। वाहनों की लंबी कतारें लगीं रहीं। कमोवेश यही हाल डेलापीर, फन सिटी, श्मशान भूमि का भी रहा। बुधवार को सपा नेता भी जाम में फंस गए। ट्रैफिक विभाग में वायरलेस होता रहा कि चार्ली..फन सिटी, डेलापीर चौराहे पर जाम है। सपा नेता जाम में फंसे हैं। इस पर ट्रैफिककर्मियों में अफरा-तफरी रही।

वर्जन

सुगम यातायात हमारी प्राथमिकता है। जहां-जहां दिक्कतें आ रही हैं, वहां संबंधित संस्था से बात कर दिक्कतों के निदान के लिए काम किया जाएगा।

- राम मोहन सिंह, एसपी ट्रैफिक

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.