एसपी ट्रैफिक ने जारी किया नोटिस तो बिना नियम उल्लंघन के भी पुलिस ने काटा युवक का चालान

हैरत की बात यह रही कि ट्रैफिक कर्मी इतने सख्त हो गए कि बिना उल्लंघन पर भी एक युवक का चालान काट दिया। युवक को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसने मामले की शिकायत एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेई से की। मामले के जांच के आदेश दिए हैं

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 03:39 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:42 PM (IST)
एसपी ट्रैफिक ने जारी किया नोटिस तो बिना नियम उल्लंघन के भी पुलिस ने काटा युवक का चालान
मामले की शिकायत एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेई से की। मामले के उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं।

बरेली, जेएनएन।  नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई में शिथिलता बरतने पर एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेई ने कर्मचारियों को फटकार क्या लगाई कि एक ही दिन में गाड़ी पटरी पर आ गई। सड़कों पर सख्ती दिखने लगी। आलम यह रहा कि किसी की सिफारिश भी लोगों के काम न आई। नियमों के उल्लंघन पर सिर्फ कार्रवाई हुई। हैरत की बात यह रही कि ट्रैफिक कर्मी इतने सख्त हो गए कि बिना उल्लंघन पर भी एक युवक का चालान काट दिया। युवक को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसने हैरत की बात यह रही कि ट्रैफिक कर्मी इतने सख्त हो गए कि बिना उल्लंघन पर भी एक युवक का चालान काट दिया। युवक को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसने मामले की शिकायत एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेई से की। मामले के उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं।

युवक बिहारीपुर का रहने वाला है। पीड़ित मोहित ने बताया कि वह इंदिरा मार्केट तिराहे के पास बैंक जा रहा था तभी चेकिंग में उसे रोका गया। चेकिंग के दौरान उसके गाड़ी के कागज देखने के बाद पुलिस ने जाने की बात कही लेकिन, ट्रैफिक पुलिस ने उसका फोटो खींचा और हेलमेट का चालान कर दिया। इस प्रकरण की जानकारी एसपी ट्रैफिक को होते ही उन्होंने ट्रैफिक कर्मी को फिर से फटकार लगाई। कहा कि किसी भी हाल में सही को पीड़ित न किया जाए। ऐसा मामला दोबारा सामने आता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। बता दें कि नियमों के उल्लंघन पर कम कार्रवाई में एसपी ट्रैफिक 23 पुलिसकर्मियों से जवाब मांग चुके हैं।

chat bot
आपका साथी