Lawyar Sanjay Singh Murder Case : बरेली में अधिवक्ता की मौत मामले में फंसे सपा नेता, साथियों सहित हत्या की रिपोर्ट दर्ज

Lawyar Sanjay Singh Murder Case अधिवक्ता संजय सिंह की हत्या मामले में बुधवार को विशारतगंज पुलिस ने उनके सगे भाई सपा नेता मुदित प्रताप सिंह व साथी गुड्डू राहुल व मयंक अवस्थी के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज की।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:58 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:58 AM (IST)
Lawyar Sanjay Singh Murder Case : बरेली में अधिवक्ता की मौत मामले में फंसे सपा नेता, साथियों सहित हत्या की रिपोर्ट दर्ज
बरेली में अधिवक्ता की मौत मामले में फंसे सपा नेता, साथियों सहित हत्या की रिपोर्ट दर्ज

बरेली, जेएनएन। Lawyar Sanjay Singh Murder Case : अधिवक्ता संजय सिंह की हत्या मामले में बुधवार को विशारतगंज पुलिस ने उनके सगे भाई सपा नेता मुदित प्रताप सिंह व साथी गुड्डू, राहुल व मयंक अवस्थी के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज की। मृतक अधिवक्ता संजय सिंह की पत्नी रजनी सिंह की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। इधर, बुधवार को दो डाक्टरों के पैनल ने संजय सिंह का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में संजय की दोनों तरफ की पसलियांं टूटने के साथ शरीर में 19 जगह चोटों के निशान मिले हैं।

विशारतगंल के अतरछेड़ी के रहने वाले अधिवक्ता संजय की मौत के बाद पत्नी रजनी सिंह ने आरोप लगाया कि संजय के भाई मुदित प्रताप सिंह ने अपने साथी गुड्डू, राहुल मयंक के साथ मिलकर उनकी हत्या कर दी। हत्या पर किसी का शक न जाए, इसलिए घटना को हादसे का रूप दिया गया। पुलिस को दी गई तहरीर में रजनी ने बताया कि मंगलवार को पति बाइक से घर वापस आ रहे थे।

वह करगैना पहुंचे ही थे तभी फोन कर कहा कि मुदित प्रताप सिंह व उसके साथी जीप से उसका पीछा कर रहे हैं। शाम चार बजकर 38 मिनट पर फिर फोन किया विशारतगंज के गिधौली फाटक के आगे आने की बात कहते हुए जोर से चिल्लाए। कहा कि जान से मारने की नियत से आरोपितों ने जीप से टक्कर मार दी। उन्हें जब तक जिला अस्पताल ले जाया गया उन्होंने दम तोड़ दिया।

आरोप लगाया कि मुदित ने गुड्डू, राहुल व मयंक के साथ मिलकर जान-बूझकर जीप से टक्कर मारकर हत्या की गई है ताकि सभी को लगे कि सड़क हादसे में उनकी मौत हुई है। इधर, पिता के अंंतिम संस्कार के लिए जेल में बंद संजय के बड़े बेटे किट्टू को जिला जल की परमीशन के बाद जमानत दी गई। सर्किल की फोर्स की मौजूदगी में अधिवक्ता का अंतिम संस्कार हुआ। गांव में माहौल तनावपूर्ण है, पीएसी तैनात है।

पोस्टमार्टम की हुई वीडियोग्राफी, चोट व घसीटने के निशान

दो डाक्टरों द्वारा किये गए पोस्टमार्टम की पूरी वीडियोग्राफी हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संजय के पूरे शरीर में 19 जगह चोट के निशान आए हैं। कई चोटे ऐसी है जिनसे प्रतीत होता है कि उन्हें घसीटा भी गया है। हालांकि, पुलिस का तर्क है कि जीप से टक्कर के चलते संजय सड़क पर गिरने के चलते घिसटते चले गए। इससे भी घसीटने के निशान हो सकते हैं। इधर, पोस्टमार्टम हाउस पर अधिवक्ताओं के पहुंचने प कोतवाली पुलिलस के साथ सिरौली पुलिस फाेर्स भी मौजूद रही।

बार एसोसिएशन ने अधिवक्ता को दी श्रद्धांजलि

बार एसोसिएशन ने मृतक अधिवक्ता संजय सिंह को बार सभागार में शोक श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सैकड़ों अधिवक्ता सभा में मौजूद रहे। सभा का संचालन करते हुए बार के सचिव वीपी ध्यानी ने उन्हें एक मिलनसार, समाज सेवा में रत अधिवक्ता बताया। एसोसिएशन के अध्यक्ष घनश्याम शर्मा ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि एक होनहार अधिवक्ता को काल ने हम से असमय छीन लिया। संजय सिंह के समाज सेवा भाव को आसानी से भुलाया नहीं जा सकता। अधिवक्ता संजय सिंह वर्ष 2003 से वकालत के व्यवसाय में कार्यरत थे। उनकी शिक्षा-दीक्षा बरेली कॉलेज से पूरी हुई। वह छात्र राजनीति में भी सक्रिय रहे।

अंत्येष्टि में शामिल हुआ बेटा

मृतक संजय सिंह एडवोकेट का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव अतरछेड़ी में हुआ। अंतिम संस्कार से पूर्व मृतक का बेटा अभ्युदय भी जेल से रिहा होकर पहुंच गया। अंतिम संस्कार में बार एसोसिएशन के सचिव वीपी ध्यानी, दिलशाद आदि कई दर्जन अधिवक्ता मौजूद रहे।

मामले में मृतक की पत्नी की तहरीर पर सपा नेता व उसके साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सभी फरार हैं। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।- राजकुमार अग्रवाल, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी