पांच दिन पूर्व मिलेगी एसएमएस गन्ना पर्ची, एप पर दर्ज होगा ब्यौरा

गन्ना पेराई के लिए इस बार केवल एसएमएस से गन्ना मिलेंगी। वह भी पांच दिन पूर्व मिलेगी। किसानों को गन्ना तैयारी का पूरा समय मिल सकेगा। अपर मुख्य सचिव ने इसके लिए नई व्यवस्था लागू कर दी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:58 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 04:58 PM (IST)
पांच दिन पूर्व मिलेगी एसएमएस गन्ना पर्ची, एप पर दर्ज होगा ब्यौरा
पांच दिन पूर्व मिलेगी एसएमएस गन्ना पर्ची, एप पर दर्ज होगा ब्यौरा

 शाहजहांपुर, जेएनएन। गन्ना पेराई के लिए इस बार केवल एसएमएस से गन्ना मिलेंगी। वह भी पांच दिन पूर्व। किसानों को गन्ना तैयारी का पूरा समय मिल सकेगा। अपर मुख्य सचिव ने इसके लिए नई व्यवस्था लागू कर दी है। गन्ना आयुक्त व अपर मुख्य सचिव संजयआर. भूसरेड्डी की ओर से जारी पत्र में गन्ना पर्ची आवंटन की नई व्यवस्था दी गई है। इस बार किसानों को एसएमएस से गन्ना पर्ची आवंटन के साथ ही एंटरप्राइजेज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) में दर्ज मोबाइल नंबर पर एसएमएस से गन्ना पर्ची भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

इस तरह मिलेगी पर्ची गन्ना कैलेंडर के अनुसार तौल से पांच दिन पहले गन्ना पर्ची का एसएमएस आ जाएगा। इससे किसानों को गन्ना तैयार करने का पूरा समय मिल जाएगा। गन्ना कटाई के तत्काल बाद गन्ना आपूर्ति करनी होगी।

डीएनडी एक्टीवेट न करने की सलाह गन्ना आयुक्त ने किसानों को डीएनडी (डू नाट डिस्टर्ब) को एक्टीवेट न करने की सलाह दी है। मोब्राइल को रिचार्ज रखने को भी कहा गया है। साथ ही मैसेज बॉकस को खाली रखने का भी सुझाव दिया गया है। आयुक्त डीसीओ

रोजाना बचेंगे 150 मानव दिवस पांच चीनी मिलों में पर्ची वितरण के लिऐ 150 कार्मिकों को लगाया जाता है। 60 कार्मिक आउट सोर्सिंग से लेने पड़ते थे। एसएमएस पर्ची वितरण व्यवस्था से रोजाना 150 मानव दिवस बचेंगे। आउट सोर्सिंग कार्मिकों की भी नहीं जरूरत पड़ेगी। फोटो 25 एसएचएन 14तौल से पांच दिन पूर्व एसएमएस से गन्ना पर्ची मिलेगी। तीन दिन बाद प्रक्रिया का शुभारंभ हो जाएगा। 

chat bot
आपका साथी