सीएम के ट्वीट के बाद जमीन से ज्यादा फाइलों में चमक रहा यूपी के इस शहर का स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट

यूपी सीएम के ट्ववीट के बाद सिटी प्रोजेक्ट का फाइल फोटो
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 09:33 AM (IST) Author: Ravi Mishra

बरेली जेएनएन। सीएम ने रविवार को मंडलीय समीक्षा के दौरान बरेली के स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट को नंबर वन बताया था। हालाकिं अभी भी स्मार्ट सिटी के ज्यादातर प्रोजेक्ट फाइलों तक ही सीमित हैं। अधिकारियों के प्रजेंटेशन में तो स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट खूबसूरत नजर आ रहे है लेकिन धरातल पर इनके आने का अभी भी जनता इतंजार कर रही है। स्मार्ट सिटी के तहत शहर में करीब एक हजार करोड़ के प्रोजेक्ट लागू होने हैं। इनमें से करीब 75 करोड़ के प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया है जबकि 305 करोड़ के प्रोजेक्ट के टेंडर हुए हैं। हालांकि अब जब सीएम ने स्मार्ट सिटी को नंबर एक बताया है तो ऐसे में लोग उम्मीद कर रहे है कि जल्द ही स्मार्ट सिटी के ज्यादातर प्रोजेक्ट धरातल पर दिखाई देंगे।

कहां पर है स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट -

1000 करोड़ डीपीआर तैयार – 500 करोड़ टेंडर हुए – 305 करोड़ काम शुरु हुए – 75 करोड़ अब तक मिले – 60 करोड़ खर्च किए गए –

सात करोड़ से इनका शुरु हुआ काम

ओपेन जिम ( 25 पार्क) 2.73 करोड़ एबीडी के 40 जगहों पर 1.60 करोड़ हाईमास्ट का काम म्यूजिकल फाउंटेन ( गांधी उद्यान) 79 लाख रूफटॉप सोलर पैनल 1.96 करोड़ (17 सरकारी बिल्डिंग में)सोलर ट्री का काम ( छह जगह पर) 59 लाख

अब तक इंतजार कर रहे बड़े प्रोजेक्ट  

इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर - 163 करोड़ रुपये हैंडीक्राफ्ट सेंटर - 47 करोड़ ट्रांसफर सेंटर ( चार जगह पर) - 80 करोड़ 28 सड़कों का सौदर्यीकरण - 261 करोड़ हॉट बाजार - 100 करोड़ इनके किए गए टेंडर अक्षर विहार तालाब का सौंदर्यीकरण कांटेक्टलेस हैंड वाशिंग मशीन कूड़ा हटाने के लिए शकर और ट्रिपर मशीन संजय कम्युनिटी हाल का सौदर्यीकरण स्काई वॉक ( करीब ढाई किलोमीटर तक)मौलाना आजाद इंटर कालेज का सौंदर्यीकरण

वर्टिकल गार्डन का निर्माण विवादों से भी रहा नाता सीएम से महापौर ने पार्दर्शिता न होने और इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल के टेंडर में गड़बड़ी की शिकायत की इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेटर का डीपीआर में परिवर्तन होने पर विवाद मिशन प्रोजेक्ट मैनेजर की नियुक्ति वर्टिकल गार्डेन के टेंडर को लेकर भी सवाल उठे।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.