Smart City News : बरेली में भड़के कमिश्नर, बोले- सड़क नहीं बना पा रहे ठेकेदार को दें नोटिस

Smart City News मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार ने स्मार्ट सिटी के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में ली। उन्होंने मुख्य सड़क प्रथम द्वितीय और अंडर ग्राउंड भूमिगत बिजली के केबलों आदि कार्यों के लिए कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों में शिथिलता नहीं बरती जाए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:25 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:25 PM (IST)
Smart City News : बरेली में भड़के कमिश्नर, बोले- सड़क नहीं बना पा रहे ठेकेदार को दें नोटिस
Smart City News : बरेली में भड़के कमिश्नर, बोले- सड़क नहीं बना पा रहे ठेकेदार को दें नोटिस

बरेली, जेएनएन। Smart City News : मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार ने स्मार्ट सिटी के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में ली। उन्होंने मुख्य सड़क प्रथम, द्वितीय और अंडर ग्राउंड भूमिगत बिजली के केबलों आदि कार्यों के लिए कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों में शिथिलता नहीं बरती जाए। परियोजनाओं का शीघ्र कार्य कराएं जाए। स्मार्ट सिटी के कार्यों को डेडलाइन में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की साप्ताहिक मॉनिटरिंग हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्य सड़कों के निर्माण में ठेकेदार की लापरवाही पर नोटिस जारी किए जाए। बैठक में माननीय महापौर उमेश गौतम, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, स्मार्ट सिटी के सीनियर जीएम वीके सिंह सहित अधिकारी मौजूद रहे।

घटिया सड़क निर्माण में घिरे नगर पंचायत के अध्यक्ष, इंजीनियर

घटिया सड़क निर्माण में धौराटांडा नगर पंचायत के अध्यक्ष, अधिशासी अभियंता और इंजीनियर घिर गए हैं। कमिश्नर कार्यालय में धौराटांडा नगर पंचायत में बनी एक सड़क की गुणवत्ता की शिकायत हुई। टेक्नीकल आडिट कमेटी ने इस मामले की जांच करने के बाद सड़क के एक हिस्से की गुणवत्ता को सही नहीं पाया। 85 हजार का नुकसान आंका गया। साथ ही नगर पंचायत में पुरानी स्ट्रीट लाइट का रिकार्ड भी नहीं मिला। आडिट कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद नगर पंचायत के अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी और इंजीनियर को दोषी मानते हुए शासन को कार्रवाई की संस्तुति का पत्र लिखा गया है। शासन से जवाब आने के बाद ही कार्रवाई होगी।

फतेहगंज पश्चिमी में बस अड्डा निर्माण के लिए बजट संस्तुति को मुख्यालय भेजी फाइल

फरीदपुर, इज्जतनगर के बाद परिवहन निगम ने फतेहगंज पश्चिमी में सिंचाई विभाग की ओर से मिली जगह पर बस अड्डा निर्माण कराए जाने के लिए तेजी दिखानी शुरू कर दी है। बीते दिनों शहर आए परिवहन मंत्री ने क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज से समय से गुणवत्ता पूर्ण बस अड्डों का निर्माण कराने के निर्देश दिए थे। उन्होंने फतेहगंज पश्चिमी में प्रस्तावित बस अड्डे की डीपीआर तैयार कर बजट संस्तुति के लिए फाइल मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए थे। परिवहन मंत्री के निर्देश के बाद उसी दिन शाम को सिंचाई विभाग की ओर से मिली चार हजार स्क्वायर मीटर जमीन का सर्वे पूरा किया था। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि इज्जतनगर बस अड्डे में पेड़ों के काटन का कार्य जारी है। जबकि फतेहगंज पश्चिमी की डीपीआर व बजट संस्तुति के बाद कार्यदायी संस्था इसका भी निर्माण शुरू करेगी।

chat bot
आपका साथी