गेंदबाज यशपाल के तूफान में उड़ी अल्मा मातेर की टीम, यशपाल ने हेट्रिक के साथ लिए सात विकेट

Shriram Murthy Memorial Inter School Cricket Tournament 2021 एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी के क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार से शुरु हुए श्रीराम मूर्ति मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का तीसरे सीजन का आगाज बेहद शानदार रहा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:13 PM (IST)
गेंदबाज यशपाल के तूफान में उड़ी अल्मा मातेर की टीम, यशपाल ने हेट्रिक के साथ लिए सात विकेट
दिल्ली पब्लिक स्कूल और रोटरी स्कूल ने जीत के साथ किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

बरेली, जेएनएन। Shriram Murthy Memorial Inter School Cricket Tournament 2021 : एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी के क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार से शुरु हुए श्रीराम मूर्ति मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का तीसरे सीजन का आगाज बेहद शानदार रहा। उद्घाटन मैच में दिल्ली पब्लिक स्कूल और इसके बाद हुए मैच में रोटरी स्कूल की टीम ने जीतक क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पूरे दिन के मैच का आकर्षण रोटरी स्कूल की ओर से गेंदबाज यशपाल यादव रहे। जिन्होंने हैट्रिक समेत सात विकेट लेकर अपने तूफान में अल्मा मातेर को उड़ा दिया।

दिल्ली पब्लिक स्कूल ने खड़ा किया 117 रन का स्कोर : उद्घाटन मैच में दिल्ली पब्लिक स्कूल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिव्यांशु अरोड़ा के 50 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 117 रन बनाए। दिल्ली की ओर से दूसरे सबसे बड़े स्कोरर अतिरिक्त रन (23) रहे। वहीं जीआरएम की ओर से शिव आनंद ने चार ओवर में महज 10 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे जीआरएम स्कूल को शुरुआत से एक के बाद एक तीन झटके लगे। 44 रन तक तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। सलामी बल्लेबाज अक्षत गंगवार विकेट के एक छोर पर डेरा जमाए थे। हालांकि वह भी मैच के 17 वें ओवर में 25 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय टीम का कुल स्कोर 66 रन था। इसके बाद जीआरएम स्कूल की टीम 20वें ओवर तक आठ विकेट खोकर 92 रन ही बना सकी और दिल्ली पब्लिक स्कूल से 25 रनों की हार का सामना करना पड़ा।

रोटरी ने कम लक्ष्य को भी आराम से बचाया : टूर्नामेंट का दूसरा मैच रोटरी स्कूल और आल्मा मातेर स्कूल के बीच खेला गया। टास जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लेते हुए रोटरी स्कूल ने बेहद हल्की शुरुआत की। आल्मा मातेर की टीम ने काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए रोटरी स्कूल को 77 रन के स्कोर पर आलआउट कर दिया। गेंदबाजी में अंश नयन ने चार विकेट और आदित्य ने तीन विकेट लिए। जवाब में गेंदबाजी को उतरी रोटरी स्कूल की घातक गेंदबाजी के आगे अल्मामातेर के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 53 रन पर आउट हो गयी। रोटरी स्कूल के गेंदबाज यशपाल यादव ने टूर्नामेंट के पहले ही दिन हैट्रिक के साथ चार ओवर में 30 रन देकर सात विकेट चटकाए और मैन आफ द मैच बने।

दिव्यांश और यशपाल बने मैन आफ द मैच : दिल्ली पब्लिक स्कूल की ओर से 50 रन बनाने वाले दिव्यांश अरोड़ा मैन आफ द मैच रहे। वहीं रोटरी स्कूल की ओर से हैट्रिक समेत सात विकेट लेने वाले यशपाल यादव को दूसरे मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। विजेता टीम और मैन आफ द मैच खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी