Shivani Murder Case Disclose News: छात्रा के परिजनाें के पैराें तले खिसकी जमीन, चाचा निकला कातिल, बाेला- हत्या के बाद निर्वस्त्र कर फेका था शव

Shivani Murder Case Disclose News कक्षा छह की छात्रा शिवानी की हत्या का मुख्य आरोपित वीरेंद्र रिश्ते में उसका चाचा लगता था। हत्या का शक उस पर न जाए इसलिए वारदात के बाद उसे इंसाफ दिलाने के लिए सबसे पहले आवाज उसी ने उठाई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:50 AM (IST)
Shivani Murder Case Disclose News: छात्रा के परिजनाें के पैराें तले खिसकी जमीन, चाचा निकला कातिल, बाेला- हत्या के बाद निर्वस्त्र कर फेका था शव
Shivani Murder Case Disclose News: छात्रा के परिजनाें के पैराें तले खिसकी जमीन

बरेली, जेएनएन। Shivani Murder Case Disclose News: कक्षा छह की छात्रा शिवानी की हत्या का मुख्य आरोपित वीरेंद्र रिश्ते में उसका चाचा लगता था। हत्या का शक उस पर न जाए, इसलिए वारदात के बाद उसे इंसाफ दिलाने के लिए सबसे पहले आवाज उसी ने उठाई। उसके भड़काने पर ग्रामीणों ने शव रखकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों के साथ सबसे आगे बैठकर हत्यारोपित वीरेंद्र उर्फ पप्पू ने तब पुलिस से कहा था कि जब तक कातिल पकड़ा नहीं जाएगा, शव का अंतिम संस्कार नहीं होगा।

पकड़े जाने के बाद जब वीरेंद्र ने केशव उर्फ ओमकार व तेजपाल की मदद से शिवानी की हत्या की बात कुबूली तो शिवानी के स्वजन के पैरों तले जमीन खिसक गई। तीनों आरोपितों को बुधवार को जेल भेज दिया गया। शाही के चकदा भगवतीपुर की रहने वाली कक्षा छह की छात्रा शिवानी 12 जून को घर से सुबह साइकिल से खेत के लिए निकली थी। दोपहर तक नहीं लौटी तो तलाश शुरू हुई। शाम करीब छह बजे घर से आठ सौ मीटर दूर गन्ने के खेत में उसका शव मिला। हत्यारोपित वीरेंद्र ने पुलिस को बताया कि 12 जून को वह अपने खेत में यूकेलिप्टस के पेड़ों की छंटाई कर रहा था।

इसी दौरान शिवानी पहुंची और पेड़ की छंटाई में गन्ने के खेत को नुकसान न पहुंचाने की बात कही। यह बात वीरेंद्र को इतनी नागवार गुजरी कि जिस बांके से वह पेड़ की छंटाई कर रहा था, उसी से शिवानी के सिर पर वार कर दिया। इससे शिवानी बेसुध हो गई। वीरेंद्र के खेत के बगल में केशव उर्फ ओमकार व तेजपाल पूरा वाकया देख रहे थे। तीनों ने मिलकर तय किया कि लोगों को पता चले इससे पहले शिवानी को मार ही दिया जाए। तब वीरेंद्र ने बांके से शिवानी के सिर पर फिर वार किया जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस को गुमराह करने के लिए उतारे छात्रा के कपड़े

हत्या के बाद आरोपितों ने छात्रा के कपड़े उतार दिए जिससे पुलिस का शक दुष्कर्म के बाद हत्या पर जाए। इसके बाद हत्यारोपितों ने साइकिल पास के ही गन्ने के खेत में छिपा दी।

बीडीसी चुनाव में नहीं दिया साथ तो गोधन को फंसाने की रची कहानी

हत्यारोपित वीरेंद्र उर्फ पप्पू की मां ने बीडीसी का चुनाव लड़ा था। चुनाव में गांव के ही गोधन ने पप्पू का साथ नहीं दिया। इससे वह गोधन से रंजिश रखने लगा। उसके मुताबिक, शिवानी की मां से उसने ही कहा था कि वीरेंद्र अपने खेत पर पेड़ छांट रहा है। जाकर देख लो कहीं तुम्हारी गन्ने की फसल को नुकसान न पहुंचा दें। इसी के बाद शिवानी वहां गई थी। गोधन को फंसाने के लिए वीरेंद्र ने शिवानी का शव गोधन के खेत में फेंक दिया।

केशव और तेजपाल के पल-पल बदलते बयान से खुला हत्या का राज

मामले में पुलिस जब भी केशव और तेजपाल से पूछताछ करती, हर बार दोनों नई कहानी बताते। इस पर पुलिस का शक गहराया। सख्ती से पूछताछ के बाद दोनों ने सच कुबूल किया। इसके बाद जब वीरेंद्र को पुलिस ने पकड़ा तो उसने सब स्वीकार कर लिया।

शिवानी की मां से कहता- हत्यारोपित जल्द पकड़ा जाएगा कातिल

शिवानी की मौत के बाद से वीरेंद्र हमेशा शिवानी की मां अनीता से कहता कि हत्यारोपित जल्द पकड़ा जाएगा। जब पूछताछ के लिए पुलिस ने वीरेंद्र को दो बार हिरासत में लिया तो शिवानी के स्वजन ने भी इस पर एतराज जताया था। उन्हें क्या पता था कि कातिल वीरेंद्र ही है।

शिवानी हत्याकांड में शामिल तीनों हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों ने जुर्म कुबूल कर लिया जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

 

chat bot
आपका साथी