Shahjahanpur Weather Forecast : तीन द‍िन में अच्‍छी बार‍िश का अनुमान

गुरुवार को पूरे दिन मौसम का उतार चढ़ाव रहा। सुबह बादलों के बीच सूर्यदेव के प्रकट होने से चिलचिलाती धूप निकल आई। लेकिन दोपहर बाद बादल फिर घिर आए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:59 PM (IST)
Shahjahanpur Weather Forecast : तीन द‍िन में अच्‍छी बार‍िश का अनुमान
Shahjahanpur Weather Forecast : तीन द‍िन में अच्‍छी बार‍िश का अनुमान

शाहजहांपुर, जेएनएन। गुरुवार को पूरे दिन मौसम का उतार चढ़ाव रहा। सुबह बादलों के बीच सूर्यदेव के प्रकट होने से चिलचिलाती धूप निकल आई। लेकिन दोपहर बाद बादल फिर घिर आए। शाम को उमस बढ़ गई। मौसम विज्ञानियों ने तीन दिन के बीच अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम के बदलाव से दिन का तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 33.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इससे आद्र्रता 92 से घटकर 88 फीसद पर आ गई। सुबह वायुदाब में भी 16 मिलीबार की गिरावट दर्ज हुई। हालांकि शाम को वायुदाब एक मिलीबार बढ़ गया। वायुदाब के उतार चढाव को मौसम विज्ञानी डा. मनमोहन ङ्क्षसह ने अच्छी बारिश का संकेत माना है।

तीन दिन में होगी अच्छी बारिश

कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी डा. रोवित कुमार ने तीन दिन के भीतर जनपद में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। बताया कि कई दिनों से बादलों का दवाब है। लेकिन बारिश संभावना के बावजूद नही हो रही। उन्होंने कहा कि आगामी तीन दिन के भीत अच्छी बारिश की संभावनाएं बन रही हैं। इसलिए किसान भाई तीन दिन इंतजार कर लें।

chat bot
आपका साथी