सूदखोर अविनाश को शाहजहांपुर पुलिस ने रिमांड पर लिया, फर्जी आधार कार्ड का किन कामों में किया प्रयोग पता लगाएगी पुलिस

Moneylander Case दवा व्यापारी उनकी पत्नी व दो बच्चों की मौत के मामल में मुख्य आरोपित अविनाश वाजपेयी को पुलिस ने शुक्रवार सुबह 10 बजे जेल पहुंचकर छह घंटे की रिमांड पर ले लिया है। उससे पूछताछ कर घटना से जुड़े अन्य राज जानने का प्रयास कर रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:30 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:30 AM (IST)
सूदखोर अविनाश को शाहजहांपुर पुलिस ने रिमांड पर लिया, फर्जी आधार कार्ड का किन कामों में किया प्रयोग पता लगाएगी पुलिस
दवा व्यापारी, उनकी पत्नी व दो बच्चों की मौत के मामले में मुख्य आरोपित है सूदखोर अविनाश वाजपेयी।

बरेली, जेएनएन। Moneylander Case : दवा व्यापारी, उनकी पत्नी व दो बच्चों की मौत के मामल में मुख्य आरोपित अविनाश वाजपेयी को पुलिस ने शुक्रवार सुबह 10 बजे जेल पहुंचकर छह घंटे की रिमांड पर ले लिया है। पुलिस लाइंस में उससे पूछताछ कर घटना से जुड़े अन्य राज जानने का प्रयास कर रही है।

शहर के कच्चा कटरा मुहल्ला निवासी दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता ने सात जून को सूदखोर कांट थाना क्षेत्र के मरहैय्या मुहल्ला निवासी अविनाश वाजपेयी उर्फ आकाश से प्रताड़ित होकर पत्नी रेशू गुप्ता, बेटा आर्यन व बेटी अर्चित के साथ आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में अविनाश को पुलिस ने नौ जून को जेल भेज दिया था। लेकिन उसके बाद पुलिस को जांच पड़ताल में उसके पास अविनाश वाजपेयी, आकाश वाजपेयी व आकाश नाम के तीन अलग-अलग आधार कार्ड मिले थे। तीनों कार्ड पर नंबर एक ही था। ऐसे में पुलिस की ओर से उस पर फर्जीवाड़े का भी मुकदमा दर्ज किया गया था।

अब तक उसने कहां और कितने लोगों से फर्जीवाड़ा किया है और अखिलेश गुप्ता की मौत प्रकरण में और कौन-कौन शामिल आदि सवालों के जवाब जाने के लिए अविनाश को शुक्रवार सुबह दस से शाम चार बजे तक रिमांड पर लिया है। चौक कोतवाल प्रवेश सिंह जेल से अविनाश को रिमांड पर लेने के लिए पौने दस बजे पहुंच गए थे। 10 बजकर 5 मिनट पर उसे लेकर वह पुलिस लाइंस पहुंच गए।एसपी एस आनंद ने बताया कि अविनाश से पूछताछ की जा रही है। शाम तक कुछ और सुराग मिलने की उम्मीद है जिनसे अन्य सूदखोरों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

तीन दिन की मांगी थी रिमांड, मिली सिर्फ छह घंटे की : सूदखोर अविनाश वाजपेयी उर्फ आकाश से पूछताछ के लिए पुलिस को छह घंटे की रिमांड मिल गई है। शुक्रवार सुबह 10 से चार बजे तक पुलिस उससे पूछताछ करेगी। अविनाश दवा व्यापारी, उनकी पत्नी व दो बच्चों के आत्महत्या प्रकरण में मुख्य आरोपित है।

कांट थाना क्षेत्र के मरहैय्या मुहल्ला निवासी अविनाश वाजपेयी उर्फ आकाश को चौक कोतवाली पुलिस ने आठ जून को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि अविनाश के पास तीन अलग-अलग नाम व एक ही नंबर के तीन आधार कार्ड है। पुलिस ने जब उसके घर छापेमारी की तो पुलिस ने तीनों आधार कार्ड बरामद भी कर लिए थे। इसके बाद पुलिस ने उस पर फर्जीवाड़े का भी मुकदमा दर्ज कर लिया था।

ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि अविनाश से पुलिस को कुछ अन्य राज भी पता चल सकते है। 14 जून को चाैक कोतवाली पुलिस ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में तीन दिन की रिमांड अर्जी दी थी। गुरुवार को प्रकरण में बहस होने के बाद पुलिस को तीन दिन के बजाय छह घंटे की कस्टडी रिमांड दी गई है।

यह समय शुक्रवार सुबह दस से शाम चार बजे तक निर्धारित किया गया। पुलिस अविनाश से छह घंटे में ऐसे तमाम राज जानने का प्रयास करेगी जो दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता व उनके स्वजन की आत्महत्या से जुड़ा हो। इसके अलावा अविनाश ने और कितने लोगों काे ब्याज पर रुपये दे रखे थे उसके बारे में भी पूछताछ करेगी।

डायरी  भी खोलेगी राज : अविनाश वाजपेयी के पास एक डायरी रहती थी। जिस पर वह ब्याज पर दिए गए रुपये व अन्य ब्योरा लिखता था। अखिलेश गुप्ता व उनके रिश्तेदार का बातचीत का जो ऑडियो वायरल हुआ है उसमे भी अखिलेश गुप्ता ने कहा है कि अविनाश के पास एक डायरी रहती है जिस पर वह अपनी मर्जी से हिसाब से किताब लिखता रहा।

इन सवालों के भी जवाब जानेगी पुलिस

- फर्जी आधार कार्ड कैसे बनवाए थे

- फर्जी आधार कार्ड किस प्रयोग में लगाए

- कितने लोगों को ब्याज पर रुपये दिए

- कितनों की भूमि का कराया बैनामा

- मेडिकल स्टोर संचालक का पूरे मामले में क्या भूमिका थी

- घटना के दिन वह अखिलेश के घर गया था या नहीं

chat bot
आपका साथी