शाहजहांपुर नगर निगम का बड़ा फैसला, गरीबाें के काेविड संक्रमित शवाें की अंत्येष्टि का उठाएगा खर्च, जानिए कहां कराएगा अंतिम संस्कार

आर्थिक तंगी की वजह से यदि किसी कोरोना संक्रमित के शव की स्वजन अंत्येष्टि नहीं करवा पा रहे है तो नगर निगम प्रशासन उसकी निश्शुल्क व्यवस्था करेगा। इसके लिए शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के स्वर्गधाम पर निगम के कर्मचारियों के नंबर भी दर्ज करवा दिए गए है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:37 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:37 PM (IST)
शाहजहांपुर नगर निगम का बड़ा फैसला, गरीबाें के काेविड संक्रमित शवाें की अंत्येष्टि का उठाएगा खर्च, जानिए कहां कराएगा अंतिम संस्कार
शाहजहांपुर नगर निगम का बड़ा फैसला, गरीबाें के काेविड संक्रमित शवाें की अंत्येष्टि का उठाएगा खर्च

बरेली, जेएनएन। आर्थिक तंगी की वजह से यदि किसी कोरोना संक्रमित के शव की स्वजन अंत्येष्टि नहीं करवा पा रहे है तो नगर निगम प्रशासन उसकी निश्शुल्क व्यवस्था करेगा। इसके लिए शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के स्वर्गधाम पर निगम के कर्मचारियों के नंबर भी दर्ज करवा दिए गए है। इसके अलावा लावारिश शवों की अंत्येष्टि का खर्च भी निगम प्रशासन ने उठाने का निर्णय लिया है।

जिले में पुवायां के शास्त्री नगर समेत कई ऐसे मामले संक्रमण काल में सामने आ चुके है जिसमे आर्थिक तंगी की वजह से स्वजन कोरोना से मरे अपने स्वजन की अंत्येष्टि तक नहीं करवा रहे थे। ऐसे में शव को राजकीय मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में ही लावारिश स्थिति में छोड़कर चले गए थे।

नगर निगम प्रशासन ने इसका संज्ञान लेते हुए कोरोना से मरने वाले ऐसे शवों की अंत्येष्टि के लिए लकड़ी व अन्य व्यवस्था स्वयं करने का निर्णय लिया है। जिसका स्वर्गधाम के बाहर बोर्ड भी लगवा दिया गया है। इसके अलावा शहर के अजीजगंज स्थित मोक्षधाम पर लावारिश शवों की भी खुद के खर्च पर अंत्येष्टि कराने का निर्णय लिया है। नगर आयुक्त संतोष शर्मा ने बताया कि दो दिन में चार शवों की निगम की ओर से अंत्येष्टि करवाई जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी