लग्जरी गाड़ियों से चोरी की वारदात करने वाले गिरोह के 14 बदमाश शाहजहांपुर में गिरफ्तार

Crooks of theft gang arrested in Shahjahanpur घरों में नकब लगाकर चोरी करने वाले गिरोह के 14 सदस्यों को शाहजहांपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाशों के पास से 30 लाख से अधिक सोना बरामद हुआ है।गिरफ्तार लोगों में एक सराफा व्यापारी भी शामिल है।

Samanvay PandeySun, 20 Jun 2021 01:23 PM (IST)
शाहजहांपुर के अलावा बरेली व बदायूं जिले के रहने वाले है पकड़े गए लुटेरे, सराफा व्यापारी को भी पकड़ा।

बरेली, जेएनएन। Crooks of theft gang arrested in Shahjahanpur : घरों में नकब लगाकर चोरी करने वाले गिरोह के 14 सदस्यों को शाहजहांपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाशों के पास से 30 लाख से अधिक सोना बरामद हुआ है। यह गिरोह शाहजहांपुर के अलावा चंडीगढ़, राजस्थान, बिहार, पंजाब, हरियाणा, सीतापुर समेत कई जिले व प्रदेशों में नकबजनी करके चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है।गिरफ्तार लोगों में एक सराफा व्यापारी भी शामिल है। गिरोह के सदस्य लूट करने के बाद इसके पास ही सोना बेचते थे। 

जिले में बीते 15 दिन से चोरी व लूट की घटनाएं बढ़ती जा रही थी। ऐसे में एसपी एस आनंद ने एएसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी को लगाया था। शनिवार रात व रविवार सुबह मीरानपुर कटरा पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 14 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो पता चला कि शाहजहांपुर के अलावा, चंडीगढ़, राजस्थान, बिहार, पंजाब, हरियाणा, सीतापुर समेत कई जिले व प्रदेशों से जेवर नकबजनी की घटनाएं कर चुके है। पकड़े गए लुटेरे शाहजहांपुर जिले के मदनापुर थाना क्षेत्र के पंखिया खेड़ा, बरेली के फतेहगंजपूर्वी थाना क्षेत्र के नगरिया गांव व बदायूं जिले के हजरतपुर थाना क्षेत्र के मोजमपुर गांव के रहने वाले है। 

इशारों में करते थे बात : लुटेरे शाहजहांपुर के गढ़िया रंगीन के कस्बा निवासी सराफा व्यापारी के पास जेवर कम दामों में बेचते थे। पुलिस ने सराफा व्यापारी को भी गिरफ्तार किया है। ज्यादातर जेवर उसी के पास बरामद हुआ है।नकबजनी के दौरान लुटेरे इशारों में एक-दूसरे से बात करते थे। हर बात के लिए उनका कोडवर्ड रहता है। पूछताछ के दौरान पुलिस को भी कोडवर्ड में बात करके दिखाया।

लग्जरी गाड़ियों से चलते थे लुटेरे : पुलिस के मुताबिक पकड़े गए लुटेरे लग्जरी गाड़ियों में चलते थे। जहां घटनाओं को अंजाम देते थे वहां गाड़ी खड़ी कर कुछ देर रेकी करते थे। लग्जरी गाड़ियां देख कोई उन पर शक भी नहीं करता था। पुलिस ने दो चार पहिया व एक बाइक भी उनके पास से बरामद की है।एसपी एस आनंद ने बताया कि 14 लोग पकड़े गए है। जो कई प्रदेशों में नकबजनी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैंं। जिनके पास से लाखों रुपये का सोना बरामद हुआ है। जल्द इसका राजफाश कर दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.