Shahjahanpur BSA Warning : मतदाता पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही पर चढ़ा शाहजहांपुर BSA का पारा, 19 शिक्षकों को दी एफआइआर कराने की चेतावनी

Shahjahanpur BSA Warning शाहजहांपुर में मतदाता पुनरीक्षण कार्य में सहयोग न करने पर बीएसए सुरेंद्र सिंह ने 19 बीएलओ शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर को चेतावनी दी है। उन्होंने एसडीएम एसडीएम कलान के पत्र के परिप्रेक्ष्य में चेतावनी पत्र जारी किया है

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:30 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:30 AM (IST)
Shahjahanpur BSA Warning : मतदाता पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही पर चढ़ा शाहजहांपुर BSA का पारा, 19 शिक्षकों को दी एफआइआर कराने की चेतावनी
Shahjahanpur BSA Warning : मतदाता पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही पर चढ़ा शाहजहांपुर BSA का पारा

बरेली, जेएनएन। Shahjahanpur BSA Warning :  शाहजहांपुर में मतदाता पुनरीक्षण कार्य में सहयोग न करने पर बीएसए सुरेंद्र सिंह ने 19 बीएलओ शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर को चेतावनी दी है। उन्होंने एसडीएम एसडीएम कलान के पत्र के परिप्रेक्ष्य में चेतावनी पत्र जारी किया है सभी के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई के प्रति आगाह किया गया है।

इन शिक्षकाें के खिलाफ की गई कार्रवाई

दुष्यंत कुमार दसिया, विपिन कुमार श्रीनगर समेत बाराकला की शिक्षक मिथिलेश कुमारी, शालिनी गुप्ता, विकास वर्मा, भरतपुर के मनीष शर्मा, बुढौरा के चंद्रेश सिंह कुशवाहा, गढ़िया छवि के धर्मवीर, नौसेरा के राहुल, विक्रमपुर के राजेंद्र कुमार, माधौपुर के सत्यवीर, हरषीपुर के विकास सक्सेना, मिर्जापुर के कोमल सिंह, रजनीश कुमार, भट्ठा मड़ैया रामू सिंह, कम्मरपुर के सुनील कुमार, थियरपुरा के चंदन सिंह, सराय तालुके बानगांव के शिक्षक सचिन कुमार को नोटिस जारी किया गया है।

बीएलओ की बैठक में उड़ी कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां

बदायूं : आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रशासन ने तैयार शुरू कर दी हैं। मतदाता सूची पुनरीक्षण समेत अन्य कार्यों के लिए बीएलओ को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। सोमवार को इसी संबंध में ब्लाक म्याऊं के परिसर में बैठक आयोजित की गई। बैठक में बीएलओ को विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी गई। बैठक के दौरान बीएलओ कोविड नियमों को तार तार करते नजर आए।

अधिकतर बीएलओ ने मास्क नहीं पहना था और न ही शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा था। बैठक में दातागंज तहसीलदार अशोक कुमार सैनी ने सभी बीएलओ को घर-घर जाकर नए मतदाताओं का नाम सूची में शामिल करने के निर्देश दिए। जेंडर और इपिक रेसियो सुधारने पर भी जोर दिया गया। वहीं नायाब तहसीलदार दातागंज राजकुमार सिंह ने कहा कि बीएलओ विधानसभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर मतदाता सूची का पुनरीक्षण करें। नए नाम जोड़े साथ ही ऐसे लोगों के नाम हटाएं जो अब नहीं रहे। शिफ्टेड और मृतकों के नाम सूची से काटे जाएं।

जेंडर और इपिक रेसियो के मानक का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिन मतदाताओं के नाम सूची में गलत अंकित हैं। उनका शुद्धीकरण कराया जाए। मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने की जरूरत है। स्वीप के तहत पूरे जिले में अभियान चलाया जाए। बैनर, पोस्टर, होर्डिंग लगाकर लोगों को जागरूक किया जाए। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर नुक्कड़ नाटक, गोष्ठी आदि का आयोजन कर जागरूक किया जा सकता है।

विद्यालयों व पंचायत भवनों की दीवारों पर मतदान के लिए प्रेरित करती पेंटिग, स्कूलों में रंगोली, निबंध प्रतियोगिता-वाद-विवाद, भाषण आदि का आयोजन कर जागरूक किया जाना चाहिए। कानूनगो सुखवीर सिंह, लेखपाल कुलदीप वर्मा, अदित्या सक्सेना, नरेंद्र सिंह समेत सैकड़ों लोग अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी