शाहदाना अतिक्रमण अभियान : राजस्व टीम की मौजूदगी में होगा चिन्हीकरण, उत्तर दिशा में टीम लगाएगी निशान

शाहदाना अतिक्रमण अभियान : राजस्व टीम की मौजूदगी में होगा चिन्हीकरण, उत्तर दिशा में टीम लगाएगी निशान

Shahdana Encroachment Campaign in Bareilly केंद्रीय मंत्री व भाजपा नगर अध्यक्ष ने डीआरएम व डीएम से फोन पर वार्ता कर नक्शे के मुताबिक सभी का अतिक्रमण हटाए जाने व स्वयं इसे हटाने के लिए समय देने की बात कही थी।

Ravi MishraSat, 09 Jan 2021 10:30 AM (IST)

बरेली, जेएनएन। Shahdana Encroachment Campaign in Bareilly : इज्जतनगर से शाहदाना तक मीटरगेज रेललाइन के दोनों ओर रेलवे अतिक्रमण ध्वस्त करा रहा है। बीते दिनों केंद्रीय मंत्री व भाजपा नगर अध्यक्ष ने डीआरएम व डीएम से फोन पर वार्ता कर नक्शे के मुताबिक सभी का अतिक्रमण हटाए जाने व स्वयं इसे हटाने के लिए समय देने की बात कही थी। इसके बाद डीआरएम के निर्देश पर अभियान रोक दिया गया। शुक्रवार को वहां अधिकारियों ने राजस्व टीम की मौजूदगी में अवैध मकानों को चिह्न्ति किया गया। वहीं, माडल टाउन के लोगों ने नियमानुसार अतिक्रमण हटाए जाने की मांग को लेकर डीआरएम को ज्ञापन सौंपा।

शुक्रवार को सीनियर सेक्शन इंजीनियर कार्य के नेतृत्व में राजस्व टीम ने दक्षिण दिशा में रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण को चिह्न्ति कर निशान लगाया। शनिवार से उत्तर दिशा में अतिक्रमण को चिह्न्ति किया जाएगा। शुक्रवार को उप्र उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश संयुक्त महामंत्री संजीव चांदना के नेतृत्व में माडल टाउन के लोगों का शिष्टमंडल इज्जतनगर डीआरएम आशुतोष कुमार पंत से मिला।

ज्ञापन देकर डीआरएम को बताया कि अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चला रहे अधिकारियों के पास कोई उचित नक्शा नहीं है। डीआरएम ने नक्शा उपलब्ध कराने की बात कही। साथ ही एक मानक के तहत श्यामगंज से इज्जतनगर तक 60 फीट का एरिया ही ध्वस्त किए जाने की भी बात कही। ज्ञापन देने वालों में सरदार सुरजीत सिंह, मनमोहन सब्बरवाल, अजय अरोड़ा, राज रस्तोगी सहित तमाम स्थानीय लोग शामिल रहे।

खुद हटाते दिखे अतिक्रमण: शुक्रवार को भी लोग स्वयं अतिक्रमण हटाते दिखाई दिए। वहीं पहले से तोड़े गए अतिक्रमण को लोग साफ करते भी दिखे।

दक्षिण में चिह्नंकन हो गया है। शनिवार को उत्तर में निशान लगाने का काम किया जाएगा। लोग यदि स्वयं अतिक्रमण हटा लेंगे तो ठीक, वरना मजबूरन जेसीबी से कब्जे हटाए जाएंगे। - राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.