दिवाली का बाजार : सेंसर वाला फ्रिज खुद भर देगा गिलास में पानी, ग्राहकों को जमकर लुभा रहा Bareilly News

जेएनएन, बरेली: फेस्टिवल सीजन में इलेक्ट्रानिक बाजार में बूम देखने को मिल रहा है। ग्राहकों की सहूलियत को समझते हुए कंपनियों ने ऐसे मॉडल लांच किए हैं जो देखते ही लुभा रहे। खरीद करने में भी सोचने की बहुत नहीं, उत्पाद यदि बजट से बाहर हैं तो फाइसेंस की सुविधा उपलब्ध है। इतना ही नहीं, दस हजार से ज्यादा कीमत का उत्पाद खरीदने पर कई दुकानदार दस प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रहे हैं।

लुभा रहा सेंसर वाला फ्रिज

बाजार में इस बार सेंसर वाला फ्रिज खूब पसंद किया जा रहा। इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये से शुरू है। कीमत जरूर कुछ ज्यादा लगेगी मगर इसके फीचर अपनी ओर खींच लेंगे। फ्रिज में सेंसर लगा है, साथ ही टंकी लगी है। ठंडा पानी लेने के लिए बोतल निकालने की जरूरत नहीं बल्कि खाली गिलास टंकी के नीचे तक ले जाइए, टंकी से खुद ठंडा पानी निकलेगा। इतना ही नहीं फ्रिज दो पार्ट में बंटा है। एक तरफ का हिस्सा पूरी तरह से फ्रीजर जोन है। इसमें बर्फ, आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक आदि रख सकते हैं। दूसरी तरफ आप सब्जियां, व खाने पीने का सामान रख सकते हैं। मोबाइल से इसका टेंपरेचर मेंटेंन किया जा सकता है।

दस हजार से लेकर एक लाख रुपये तक की वाशिंग मशीन

त्योहारों के इस मौसम में वाशिंग मशीन की भी खूब डिमांड है। बाजार में दस हजार से लेकर एक लाख रुपये तक की वाशिंग मशीन उपलब्ध हैं। इन वाशिंग मशीनों को मोबाइल से भी आपरेट किया जा सकता है। फुली ऑटोमेटिक मशीन में धोने के लिए कपड़े डालने के बाद दोबारा उसे निकालकर सूखने के लिए ड्रायर में नहीं डालना है। खुद ही मशीन कपड़ों को धोकर सुखाकर देगी। आपको मशीन की टाइमिंग सेट करनी है। इसके आप मोबाइल से भी सेट करके अपने दूसरे काम कर सकते हो।

सबसे ज्यादा डिमांड एलईडी की

दिवाली के बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड इस समय एलईडी टीवी की है। धनतेरस पर भारी संख्या में एलईडी बिकने की उम्मीद है। इसी को देखते हुए दुकानदारों ने पहले से भी स्टॉक मंगवाकर रखा हुआ है। बाजार में साधारण एलईडी दस हजार रुपये तक में मिल रही है। इसके बाद जैसे-जैसे साइज बढ़ता जाता है उसी तरह से इसके दाम बढ़ जाएंगे। 55 इंच की एलईडी पांच लाख तक की है। इसकी पिक्चर क्वालिटी और स्क्रीन भी देखने लायक हैं। इसके बाद गिफ्ट भी है। साथ ही दस प्रतिशत कैश डिस्काउंट भी। स्मार्ट एलईडी आपको अपनी ओर खींचेगी। मोबाइल से कनेक्ट इस एलईडी पर लाइव चैनल, यू-ट्यब आदि तो देख ही सकते हैं, इसकी स्क्रीन पर वाट्सएप चैटिंग की सुविधा भी मिल सकेगी।

ग्राहक भी ले रहे छूट का आनंद

दिवाली का इंतजार न सिर्फ ग्राहकों को बल्कि दुकानदारों को भी है। त्योहार के वक्त बंपर खरीदारी होती है इसलिए दुकानदार ग्राहकों को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे। लगभग हर शोरूम पर दस प्रतिशत तक की छूट दी जा रही। फाइनेंस की सुविधा मौजूद है ही। इसके लिए आपको सिर्फ अपनी इनकम का प्रमाणपत्र और निवास की आइडी देनी होती है। लगभग सभी बड़े शोरूम पर पहले ही मौजूद फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि हाथों-हाथ उत्पाद फाइनेंस कर देते हैं।

दीपावली पर कंपनियां देती हैं विशेष छूट 

सिविल लाइंस में इमेज इलेक्ट्रानिक्स के मालिक सर्वेश मित्तल बताते हैं कि दीपावली पर कंपनियां विशेष छूट देती है इसलिए ग्राहकों को साल भर इसका इंतजार रहता है। इस बार भी कंपनियों ने एक से बढ़कर एक स्कीम निकाली हुई है। गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। लोग टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, गीजर और म्यूजिक सिस्टम आदि खरीद रहे हैं।  

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.