शाहजहांपुर में सेल्फी के शौकीनों को भा रहा कैंट, पेड़ों का किया इस तरह उपयोग

पेड़ जब तक छांव देता है तब तक तो उसके नीचे लोग बैठते है। लेकिन सूखने के बाद उसके आस-पास भी नजर नहीं आते है। लेकिन कैंट क्षेत्र में यह सूखे पेड़ युवाओं के साथ-साथ महिला व बुजुर्गों को खूब भा रहे है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:00 AM (IST)
शाहजहांपुर में सेल्फी के शौकीनों को भा रहा कैंट, पेड़ों का किया इस तरह उपयोग
शाहजहांपुर में सेल्फी के शौकीनों को भा रहा कैंट, पेड़ों का किया इस तरह उपयोग

शाहजहांपुर, जेएनएन।पेड़ जब तक छांव देता है तब तक तो उसके नीचे लोग बैठते है। लेकिन सूखने के बाद उसके आस-पास भी नजर नहीं आते है। लेकिन कैंट क्षेत्र में यह सूखे पेड़ युवाओं के साथ-साथ महिला व बुजुर्गों को खूब भा रहे है। इन सूखे पेड़ों के पास खड़े होकर सेल्फी भी खींचते है। यह सब छावनी परिषद के प्रयासों की बदौलत ही संभव हो पाया है।

छावनी परिषद ने कुछ नया और अलग करने का विचार बनाया तो दशकों से सूखे पेड़ों को रंगकर उन्हें सेल्फी प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया। जिसके बाद इन पेड़ों को आठ रंगों से रंगकर आकर्षक बना दिया। इसके अलावा दीवारों पर भी सैनिकों की तस्वीर, पर्यावरण, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ आदि का संदेश देती तस्वीरों को बनाया। जिससे सुबह-शाम कैंट क्षेत्र में आने वाले लोग यहां खड़े होकर सेल्फी खींचकर फेसबुक, वाट्सएफ आदि पर शेयर करते है।

पार्क का भी होगा सुंदरीकरण

छावनी परिषद के उपाध्यक्ष अवधेश दीक्षित ने बताया कि शाह क्लब के पास पार्क बना था। लेकिन वहां से हरियाली पूरी गायब हो चुकी है। अब फिर से पार्क का सुंदरीकरण कराया जाएगा। ताकि बड़े शहरों की तरह यहां भी लोग सुबह-शाम घूमकर अपना मनोरंजन कर सके।

निगम नहीं शुरु कराया पाया काम

हनुमतधाम पर नगर निगम प्रशासन ने भी सेल्फी प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया था। लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी वहां काम शुरु नहीं हो पाया। इसके अलावा ककराकला में भी एक सेल्फी प्वाइंट बनाने की बात कही थी।

chat bot
आपका साथी