बरेली में अब कूड़ेदान के पास ले सकेंगे सेल्फी, हो रहा सुधार

स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में अव्वल आने के लिए नगर निगम ने शहर को चमकाने का काम तेज कर दिया है। शहर को कूड़ा मुक्त करने का काम किया जा रहा है। अब कूड़ेदान के पास खड़े होकर भी लोग सेल्फी ले सकेंगे।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:51 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:51 AM (IST)
बरेली में अब कूड़ेदान के पास ले सकेंगे सेल्फी, हो रहा सुधार
उन स्थानों का सुंदरीकरण शुरू कर दिया गया है।

 बरेली, जेएनएन।  स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में अव्वल आने के लिए नगर निगम ने शहर को चमकाने का काम तेज कर दिया है। शहर को कूड़ा मुक्त करने का काम किया जा रहा है। अब कूड़ेदान के पास खड़े होकर भी लोग सेल्फी ले सकेंगे। उन स्थानों का सुंदरीकरण शुरू कर दिया गया है।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में डोर-टू-डोर कूड़ा इकट्ठा किया जा रहा है। रोड आदि इलाकों में रात्रि कालीन सफाई अभियान चलाया जा रहा है। कूड़ा कचरा नहीं फैले इसे लेकर प्रथम चरण में बाजार में अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन स्थानों पर खास नजर है, जहां कूड़ादान रखे हुए हैं। कूड़ेदान के किनारे कूड़ा नहीं पड़े, इसके लिए नई कवायद शुरू की गई है।

शहर के मोहल्ला शहाबाद, कोहाड़ापीर, ब्रहमपुरा आदि में 32 गार्बेज वलरेबल प्वाइंट (सबसे ज्यादा कचरा जमा होने वाली जगह) का सुंदरीकरण किया जा रहा है। वहां सफाई कर पौधा लगाने के साथ ही आकर्षक सजावट भी की जा रही है। लोगों को कूड़ेदान के बाहर कूड़ा नहीं फेंकने को भी जागरूक किया जा रहा है। सुंदरीकरण इस तरह हो रहा है कि वहां कोई भी सेल्फी ले सकेगा।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि शहर को साफ-सुथरा बनाने को तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। जहां कूड़ा बिखरता है वहां फूलदार पौधे लगाए गए है। पुराने टायरों को कलर करके उन्हें खूबसूरत व आकर्षक बनाया गया है। उस पर लोग सेल्फी भी ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी