बरेली जंक्शन पर लावारिस पड़ी बेंच देख एडीआरएम ने पूछा सवाल, बगले झांकने लगे अफसर, जानिए फिर क्या हुआ

Indian Railways बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर पर शाहजहांपुर साइड पर 50 से अधिक स्टील की बेंच पड़ी हुई है। इसमें से कई बेंच गायब भी हो गई हैं। शुक्रवार को मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम परिचालन ने प्लेटफार्म का निरीक्षण करते हुए इन पड़ी हुई बेंचों की जानकारी ली।

Ravi MishraMon, 29 Nov 2021 04:14 PM (IST)
बरेली जंक्शन पर लावारिस पड़ी बेंच देख एडीआरएम ने पूछा सवाल, बगले झांकने लगे अफसर

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर पर शाहजहांपुर साइड पर 50 से अधिक स्टील की बेंच पड़ी हुई है। इसमें से कई बेंच गायब भी हो गई हैं। शुक्रवार को मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम परिचालन ने प्लेटफार्म का निरीक्षण करते हुए इन पड़ी हुई बेंचों की जानकारी ली तो कोई भी अधिकारी इसका जवाब नहीं दे सका।

जंक्शन के कई प्लेटफार्म पर यात्रियों को बैठने के लिए उचित व्यवस्था नहीं है। अधिकारी हर बार निरीक्षण के समय यात्री सुविधा का हवाला देते हैं, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। बीते शुक्रवार को मुरादाबाद मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन मान सिंह मीणा ने जंक्शन के निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म नंबर एक पर पड़ीं इन बेंचों के बारे में अधिकारियों से जानकारी चाही तो सभी एक दूसरे की बगले झांकने लगे। कोई भी बेंचों के बारे में जानकारी नहीं दे पाया। इस पर एडीआरएम ने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारी से फंड जारी कराकर इन बेंचों को स्टेशन पर लगाने के निर्देश दिए, जिससे इन्हें यात्रियों के काम लाया जा सके।

वहीं अधिकारी के जाने के बाद बताया कि किसी निजी एजेंसी ने इन बेंचों को स्टेशन पर लाकर डाला था, लेकिन इंजीनियरिंग विभाग और एजेंसी के बीच कुर्सियां लगाने को लेकर विवाद चल रहा है। उधर, स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने बताया कि बेंचें स्टेशन पर लगाने के लिए इंजीनियरिंग के अधिकारियों से कहा जाता है तो वह फंड नहीं होने की बात कहते हैं। दरअसल, 2019 में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने बरेली जंक्शन का निरीक्षण किया था। उस दौरान बरेली जंक्शन पर यात्रियों से जुड़ी तमाम सुविधाओं के सुधार के लिए निर्देश दिए गए थे।

जीआरपी थाने में रखी हैं कई बेंच

प्लेटफार्म पर पड़ी बेंचों का जहां कोई मालिक नहीं है, वहीं इस लाट में लाई गई कई बेंच जीआरपी थाने की शोभा बढ़ा रही हैं। जबकि इन बेंचों को प्लेटफार्म पर लगाया जाना है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.