बंदी के दूसरे दिन सख्ती, 358 पर उल्लंघन का मुकदमा

सरकार द्वारा बंदी के निर्देश के बाद दूसरे दिन रविवार को भी पुलिस ने सख्ती बरती। शनिवार की अपेक्षा रविवार को लोग बाहर कम निकले। इस दौरान जगह-जगह पुलिस वाहनों को चेक करती नजर आई। बिना काम के सड़कों पर वाहन लेकर निकलने वालों के साथ ही पैदल घूमने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरती।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:54 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 01:54 AM (IST)
बंदी के दूसरे दिन सख्ती, 358 पर उल्लंघन का मुकदमा
बंदी के दूसरे दिन सख्ती, 358 पर उल्लंघन का मुकदमा

बरेली, जेएनएन : सरकार द्वारा बंदी के निर्देश के बाद दूसरे दिन रविवार को भी पुलिस ने सख्ती बरती। शनिवार की अपेक्षा रविवार को लोग बाहर कम निकले। इस दौरान जगह-जगह पुलिस वाहनों को चेक करती नजर आई। बिना काम के सड़कों पर वाहन लेकर निकलने वालों के साथ ही पैदल घूमने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरती। बंदी का पालन कराने में सबसे ज्यादा मशक्कत पुराने शहर और किला क्षेत्र की घनी गलियों में करनी पड़ी। जहां लोग पुलिस के समझाने और मुनादी करने के बाद भी सड़कों और गलियों में घूमने से बाज नही आ रहे थे। पुलिस ने वहाँ लाठियां भी फटकारी।

शनिवार को जहां जिले में 1004 लोगों का बिना मास्क में चालान किया गया था वही रविवार को बिना मास्क 766 लोग मिले जिनका पुलिस ने चालान किया। हालांकि रविवार को उल्लंघन करने वालों कि संख्या अधिक थी। शनिवार को जहां 240 के खिलाफ 188 का मुकदमा दर्ज किया गया था, रविवार को उल्लंघन करने वालों की संख्या 358 पहुंच गई तो पुलिस ने सब के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। दूसरे दिन ज्यादा दिखा बंदी का असर

कोरोना व संचारी रोगों के प्रभाव को रोकने और स्वच्छता बनाने के लिए बंदी का असर दूसरे दिन रविवार को ज्यादा दिखाई दिया। दवा व बहुत जरूरी सामान लेने के लिए ही लोग घरों से निकले। गली-मुहल्लों में भी सन्नाटा रहा। वहीं हाईवे पर भी सन्नाटा पसरा रहा। निर्माण की सरकारी योजनाओं पर काम हुआ और आपातकालीन सेवाएं चालू रहीं।

दो दिन की बंदी में डीएम नितीश कुमार ने दवा के साथ ही दूध, दही, मिठाई, कन्फेक्शनरी, किराना, मीट की दुकानें खोलने की छूट दी थी। बावजूद इसके पुलिस ने कई जगह दुकानें नहीं खुलने दीं। सिर्फ मेडिकल और कुछ स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलीं। हालांकि बंदी का असर मुख्य सड़कों पर ज्यादा रहा। गली-मुहल्लों में अधिकतर लोगों ने दुकानें खोली। जगह-जगह पुलिस मुस्तैद रही। बदायूं रोड, नैनीताल रोड, परसाखेड़ा व रजऊ परसपुर से शहर आने वालों को रोका गया। पूछताछ और कुछ जगह स्क्रीनिंग के बाद एंट्री हुई। शहर के अंदर कुतुबखाना, बड़ा बाजार, आलमगिरिगंज, जिला अस्पताल रोड, चौपुला रोड, सिविल लाइंस सूनसान दिखे। श्यामगंज समेत सभी मंडी बंद रहीं। सब्जी और फल के ठेले भी गिने-चुने दिखाई दिए। रविवार का दिन होने के कारण लोगों ने घर के अंदर ही रहना उचित समझा।

chat bot
आपका साथी