गूगल पर थल सेना के नायक को सर्च करना पड़ा महंगा, खाते से निकले 37,500, जानिए कैसे

Fraud With Army Nayak in Badaun थल सेना में नायक पद पर तैनात शाहिद के खाते से दो बार में 37500 रुपये साइबर ठगों ने पार कर दिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर उन्हें इसकी जानकारी हुई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:31 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:31 PM (IST)
गूगल पर थल सेना के नायक को सर्च करना पड़ा महंगा, खाते से निकले 37,500, जानिए कैसे
गूगल पर थल सेना के नायक को सर्च करना पड़ा महंगा, खाते से निकले 37,500, जानिए कैसे

बदायूं, जेएनएन। Fraud With Army Nayak in Badaun : थल सेना में नायक पद पर तैनात शाहिद के खाते से दो बार में 37500 रुपये साइबर ठगों ने पार कर दिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर उन्हें इसकी जानकारी हुई। इस कोतवाली क्षेत्र में स्थित टिकट गंज स्टेट बैंक शाखा जाकर जानकारी की। इसके बाद में शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

सर्च किया था कस्टमेयर केयर नंबर 

थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव मोहम्मद नगर सुलरा निवासी शाहिद पुत्र जुम्मी ने बताया कि थल सेना में नायक पद पर तैनात है। इन दिनों वह अवकाश पर बदायूं आए हुए थे। वह खरीदारी के लिए बदायूं के बाजार गए थे, इसी दौरान उन्होंने अपने खाते की जानकारी के लिए यूनो एप पर जाकर देखा तो वह काम नहीं कर रहा था। इसकी जानकारी कस्टमर केयर को देने के लिए उन्होंने गूगल सर्च इंजन पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर निकाला और उस पर कॉल की।

अलग अलग नंबराें से आता है काॅॅल 

जिस पर उन्हें बताया गया कि कुछ तकनीकि दिक्कत चल रही है। कुछ देर में इसे सही कर दिया जाएगा। इसके कुछ देर बाद उनके पास दो अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल आता है। इन कॉल में उनसे उनके क्रेडिट कार्ड का नंबर, पासवर्ड समेत अन्य जानकारी ली गईं। जानकारी देने के कुछ ही देर बाद उनके मोबाइल पर मैसेज आने शुरू हो गए। जिन्हें देखने पर पता चला कि उनके खाते से एक बार में 20 हजार और दूसरी बार में 17500 रुपये निकाले गए हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

यह देख वह चौंक गए। उन्होंने कोतवाली क्षेत्र में स्थित मुहल्ला टिकटगंज की स्टेटबैंक जाकर पूरी जानकारी दी। जहां उन्हें बताया गया कि उनके साथ साइबर ठगी हुई है। इस पर उन्होंने कोतवाली जाकर पुलिस को तहरीर दी। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डीएस धामा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी