बरेली में स्कूटी और बाइक में टक्कर, थाने में हंगामा

स्कूटी और बाइक की गुरुवार रात को टक्कर के बाद हंगामा खड़ा हो गया। स्कूटी सवार युवतियों ने आरोप लगाया कि बाइक सवार दोनों युवकों ने उनसे छेड़छाड़ की है। युवक बार-बार कह रहे थे कि ओवरटेक के चक्कर में स्कूटी सवार लड़कियों ने टक्कर मार दी। विरोध करने पर थप्पड़ जड़ दिए। साथ ही लखनऊ में हुई एक घटना की तरह अंजाम भुगतने की धमकी दी। थाने पहुंचकर दोनों पक्ष कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। ढाई घंटे तक हंगामा होता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:23 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:23 AM (IST)
बरेली में स्कूटी और बाइक में टक्कर, थाने में हंगामा
बरेली में स्कूटी और बाइक में टक्कर, थाने में हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली: स्कूटी और बाइक की गुरुवार रात को टक्कर के बाद हंगामा खड़ा हो गया। स्कूटी सवार युवतियों ने आरोप लगाया कि बाइक सवार दोनों युवकों ने उनसे छेड़छाड़ की है। युवक बार-बार कह रहे थे कि ओवरटेक के चक्कर में स्कूटी सवार लड़कियों ने टक्कर मार दी। विरोध करने पर थप्पड़ जड़ दिए। साथ ही लखनऊ में हुई एक घटना की तरह अंजाम भुगतने की धमकी दी। थाने पहुंचकर दोनों पक्ष कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। ढाई घंटे तक हंगामा होता रहा। इस दौरान भाजपा नेता और आरएसएस के पदाधिकारी भी पहुंच गए। नौ थानों की फोर्स बुला ली गई। आधी रात को युवकों के माफी मांगने पर ही समझौता हो सका।

संजयनगर निवासी नंदू गुप्ता व विशेष कुमार वीरसावरकर नगर स्थित माधव कृपा छात्रावास गए थे। रात साढ़े नौ बजे के बाद वे बाइक से डेलापीर की ओर जा रहे थे। पुलिस चौकी के पास उनकी बाइक व स्कूटी की टक्कर हो गई। स्कूटी सवार युवा अधिवक्ता व उनके साथ मौजूद युवती ने आरोप लगाया कि बाइक सवारों ने उनसे छेड़खानी की है। दूसरी ओर विशेष व नंदू का कहना था कि ओवरटेक करने के चक्कर में स्कूटी सवार लड़कियों ने टक्कर मारी है, उनकी कोई गलती नहीं है। टक्कर से वह बाइक से गिरे और चोटिल हो गए। दोनों पक्षों में तनातनी हो रही थी, इतने में नंदू ने पुलिस चौकी जाकर शिकायत की। सिपाही सतीश दोनों पक्षों को लेकर इज्जतनगर थाने पहुंचे।

कुछ ही देर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिदू परिषद समेत कई संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। इसमें संघ के महानगर प्रचारक विक्रांत, महानगर प्रचार प्रमुख आलोक, भाजपा महानगर अध्यक्ष केएम अरोड़ा भी थे। इधर दोनों पक्षों की ओर से कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा होने लगा। युवतियां अड़ी रहीं कि युवकों ने छेड़खानी की है, इसलिए मुकदमा दर्ज किया जाए। उनके परिवार वाले भी पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों को शांत किया। आखिर तय हुआ कि युवक माफी मांगेंगे और युवतियां माफ कर देंगी। तब विशेष व नंदू ने घटनाक्रम पर खेद व्यक्त किया और दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

पुलिस अधिकारी रहे परेशान

वकील युवती अपनी छेड़खानी की बात पर कायम थीं। दूसरी ओर युवक भी अपनी बात पर टस से मस नहीं हो रहे थे कि गलती स्कूटी सवार युवतियों की है। ऐसे में सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं के पहुंच जाने से पुलिस अधिकारी भी परेशान रहे। ढाई घंटे बाद घटना का पटाक्षेप हुआ तभी शांति मिली।

साद मियां को रख गया दूर

पूर्व में किला, सुभाषनगर में प्रदर्शन के दौरान विवाद में आ चुके सीओ साद मियां को इस प्रकरण से दूर रखा गया। जबकि इज्जतनगर उन्हीं के क्षेत्र में आता है।

---

एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए दोनों पक्ष थाने पहुंचे थे। वहां समझौता हो गया।

-रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

chat bot
आपका साथी