School Reopen in Bareilly : बरेली में स्वतंत्रता दिवस के बाद से खुल जाएंगे स्कूल, आधी क्षमता के साथ होंगी क्लासेस

School Reopen in Bareilly कोरोना महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए बरेली समेत पूरे उत्तर प्रदेश में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे।ऑनलाइन क्लासेस के जरिये छात्रों का पाठ्यक्रम पूरा कराया जा रहा था।कोरोना पर नियंत्रत्रण के लिए उठाए गए कदमों से काफी हद तक लाभ हुआ है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:55 PM (IST)
School Reopen in Bareilly : बरेली में स्वतंत्रता दिवस के बाद से खुल जाएंगे स्कूल, आधी क्षमता के साथ होंगी क्लासेस
16 अगस्त से स्कूलों में पढ़ाई गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए कराने के निर्देश दिए हैं।

बरेली, जेएनएन। School Reopen in Bareilly : कोरोना महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए बरेली समेत पूरे उत्तर प्रदेश में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे।ऑनलाइन क्लासेस के जरिये छात्रों का पाठ्यक्रम पूरा कराया जा रहा था।कोरोना पर नियंत्रत्रण के लिए उठाए गए कदमों से काफी हद तक लाभ हुआ है।प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगभग नियंत्रण में आ चुका है।ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर धीरे-धीरे बंद हुई व्यवस्थाओं को खोला जा रहा है।इसी क्रम में सोमवार को मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के बाद स्कूलों को खोलने के आदेश दिए हैं।16 अगस्त से स्कूलों में पढ़ाई गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए कराने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा है।एक सितंबर से हर हाल में उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।समीक्षा बैठक में बताया गया कि स्कूल अभी सिर्फ कक्षा नौ से 12वीं तक के छात्रों के खोले जाएंगे।इनमें भी एक दिन में सिर्फ 50 फीसद छात्रों को ही बुलाने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह की व्यवस्था उच्च शिक्षण संस्थानों में भी रहेगी।कक्षा एक से आठवीं तक के छात्रों के लिए अभी स्कूल नहीं खोले गए हैं। उनकी पढ़ाई पहले की ही तरह ऑनलाइन चलती रहेगी।

इस संबंध में रुहेलखंड विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. अमित सिंह ने बताया कि सभी महाविद्यालयों को कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए स्नातक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के साथ प्रवेश के निर्देश कुलपति द्वारा पूर्व में ही दिए जा चुके हैं। साथ ही स्पष्ट किया गया है कि सरकार की ओर से जारी होने वाली गाइडलाइन का हर हाल में पालन किया जाएगा। महाविद्यालय खोले जाने संबंधी अभी कोई लिखित आदेश विश्वविद्यालय को नहीं प्राप्त हुए हैं। आदेश आते ही उसका क्रियांवयन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी