डेंगू, मलेरिया के बीच ऑफलाइन परीक्षा कराने में अड़े स्कूल, भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने ज्वाइंट डायरेक्टर शिक्षा से आनलाइन परीक्षा कराने की लगाई गुहार

School Exam फैल रहे मलेरिया और डेंगू ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। छठवीं से आठवीं कक्षाओं की परीक्षाएं आफलाइन कराने के विरोध में कई अभिभावक इकट्ठा हाे गए। भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने डीएम ज्वाइंट डायरेक्टर शिक्षा से आनलाइन परीक्षा कराने की गुहार लगाई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:45 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:45 PM (IST)
डेंगू, मलेरिया के बीच ऑफलाइन परीक्षा कराने में अड़े स्कूल, भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने ज्वाइंट डायरेक्टर शिक्षा से आनलाइन परीक्षा कराने की लगाई गुहार
डेंगू, मलेरिया के बीच ऑफलाइन परीक्षा कराने में अड़े स्कूल

बरेली, जेएनएन। School Exam : फैल रहे वायरल बुखार, मलेरिया और डेंगू ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। छठवीं से आठवीं कक्षाओं की परीक्षाएं आफलाइन कराने के विरोध में कई अभिभावक सेंट मारिया गोरेट्टी इंटर कालेज इकट्ठा हुए। सिस्टर से मुलाकात नहीं होने पर भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, डीएम नितीश कुमार और ज्वाइंट डायरेक्टर शिक्षा से उन्होंने परीक्षाओं को आनलाइन कराने की गुहार लगाई। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने शिक्षा मंत्री तक अभिभावकों की समस्याएं पहुंचाई हैं।

सेंट मारिया गोरेट्टी इंटर कालेज में पहली से पांचवीं कक्षाओं की परीक्षाएं आफलाइन के साथ आनलाइन तरीके से करवाई जा रही है। लेकिन छठवीं से लेकर आठवीं कक्षाओं की परीक्षा के लिए बच्चों को स्कूल बुलाया गया है। अभिभावकों का कहना है कि घर-घर बुखार फैला हुआ है। हम बच्चों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर पहले ही नहीं भेज रहे हैं। स्कूल परिसर में प्रबंधन कितनी भी सुरक्षा के दावे कर लें। लेकिन संक्रामक बीमारियों से बचाव का दावा नहीं किया जा सकता है। इसलिए उनकी दरख्वास्त थी कि परीक्षाओं को आनलाइन भी करवाया जाए।

बुधवार सुबह ही अभिभावक स्कूल के बाहर इकट्ठा हुए थे। दो घंटे गेट पर ही बारिश के बीच उन्हें इंतजार करना पड़ा। लेकिन स्कूल के अंदर उन्हें नहीं आने दिया गया। सिस्टर सुनीता से मुलाकात नहीं होने के बाद अभिभावक डीएम नितीश कुमार के पास पहुंचे। डीएम ने उन्हें बातचीत करने का आश्वासन दिया। ज्वाइंट डायरेक्टर शिक्षा से भी उन्हें हस्तक्षेप करने के लिए कहा। इसके बाद अभिभावक भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल के पास पहुंचे। उन्होंने शिक्षा मंत्री तक बरेली के अभिभावकों की समस्याओं को पहुंचाया। ज्वाइंट डायरेक्टर शिक्षा से भी बातचीत की। लेकिन समस्या का हल नहीं निकल सका।

-- --

हम अपने बच्चों की सुरक्षा चाहते हैं। इसलिए आनलाइन परीक्षा कराने के लिए कह रहे है। वाजिब मांग पर स्कूल को मानना चाहिए।

- रतन सक्सेना, अभिभावक

बुखार के साथ संक्रामक बीमारियों का मौसम है। पढ़ाई अगर आनलाइन हो सकती है तो परीक्षा के लिए क्या मनाही है। स्कूल प्रबंधन को समझना चाहिए।

- सलीम रजा, अभिभावक

-- -

अभिभावक मिलने आए थे। ज्वाइंट डायरेक्टर शिक्षा को स्कूल प्रबंधन से बातचीत करने के लिए कहा गया है। - नितीश कुमार, डीएम

अभिभावकों की समस्या पर अधिकारियों से बात की। बच्चों की सेहत प्राथमिकता है। परीक्षा आनलाइन कराने पर स्कूल प्रबंधन को रजामंदी देनी चाहिए। - राजेश अग्रवाल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष भाजपा

chat bot
आपका साथी