छात्रवृत्ति के लिए अब बैंक जाकर करना होगा ये काम, डीएसडब्ल्यू ने छात्रों को भेजा पत्र

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले वे छात्र-छात्राएं जिन्हें छात्रवृत्ति फेलोशिप आदि का लाभ मिलता है उन्हें अपना मोबाइल नंबर व आधार संख्या बैंक खाते से लिंक कराना अनिवार्य है। बिना इसके यह सुविधा नहीं मिलेगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:50 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:50 PM (IST)
छात्रवृत्ति के लिए अब बैंक जाकर करना होगा ये काम, डीएसडब्ल्यू ने छात्रों को भेजा पत्र
छात्रवृत्ति के लिए अब बैंक जाकर करना होगा ये काम, डीएसडब्ल्यू ने छात्रों को भेजा पत्र

बरेली, जेएनएन। महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले वे छात्र-छात्राएं जिन्हें छात्रवृत्ति, फेलोशिप आदि का लाभ मिलता है, उन्हें अपना मोबाइल नंबर व आधार संख्या बैंक खाते से लिंक कराना अनिवार्य है। बिना इसके यह सुविधा नहीं मिलेगी।

इसके लिए विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) प्रो. एके जेटली ने सभी विभागाध्यक्षों को पत्र जारी कर विद्यार्थियों को अवगत कराने के लिए कहा है।प्रो. जेटली ने बताया कि राज्य सरकार ने छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत छात्रों के आधार नंबर का सत्यापन होने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था की है। यदि ऑनलाइन आधार कार्ड का मिलान यू-डायस के डाटा से मेल होता है तभी छात्र का आवेदन पत्र फॉरवर्ड किया जाएगा।

आधार नंबर से लिंक मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा। इस ओटीपी के आवेदन पत्र में भरने के बाद ही वह भरा जा सकेगा। इसलिए जिन छात्रों के नंबर आधार से लिंक नहीं हैं, वह जल्द से जल्द करा लें।60 फीसद नंबर पर ही शुल्क प्रति पूर्तिप्रो. जेटली ने बताया कि शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए छात्र के 60 फीसद अंक होने अनिवार्य हैं। वहीं, फेलोशिप के लिए 75 फीसद उपस्थिति होनी जरूरी है। अन्यथा फार्म फॉरवर्ड नहीं किए जाएंगे। विभागाध्यक्षों के निर्देश दिए गए हैं कि फार्म सत्यापित करके तय प्रोफार्मा पर पूरा रिकार्ड भेजें। 

chat bot
आपका साथी