Scholarship in Bareilly : बरेली में छात्रों के स्कॉलरशिप पर संकट, रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के मास्टर डेटा से गायब हैं कॉलेजों के नाम

Scholarship in Bareilly महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय से सम्बद्ध कॉलेजों के डेटा सत्यापन के दौरान फिर गड़बड़ी सामने आई। इस बार बरेली के कई कॉलेजों के नाम ही गायब हो गए।कालेजों ने विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी से संपर्क किया तो इसका मामला सामने आया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:28 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:44 PM (IST)
Scholarship in Bareilly : बरेली में छात्रों के स्कॉलरशिप पर संकट, रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के मास्टर डेटा से गायब हैं कॉलेजों के नाम
बरेली में छात्रों के स्कॉलरशिप पर संकट, रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के मास्टर डेटा से गायब हैं कॉलेजों के नाम

 बरेली, जेएनएन। Scholarship in Bareilly : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय से सम्बद्ध कॉलेजों के डेटा सत्यापन के दौरान फिर गड़बड़ी सामने आई। इस बार बरेली के कई कॉलेजों के नाम ही गायब हो गए। कालेजों ने विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी से संपर्क किया तो इसका मामला सामने आया। अब जांच की जा रही है आखिर डेटा में कहां गड़बड़ी हुई है।

विश्वविद्यालय में इस समय सम्बद्ध महाविद्यालयों के मास्टर डेटा का सत्यापन चल रहा है। देखा जा रहा है कि कॉलेजों में सीट, फीस का जो ब्योरा दिया है वह सही है या नहीं। इसके सत्यापन के बाद ही छात्र छात्रवृत्ति फार्म भर पाएगा। नोडल अधिकारी प्रो. पीबी सिंह ने बताया कि चार ऐसे कॉलेज हैं, जिनका मास्टर डेटा से नाम गायब है।

इनमें कन्या महाविद्यालय भ्रूण, सूरज भान कॉलेज, विद्या श्री पार्थ कॉलेज फरीदपुर व एक अन्य का नाम शामिल है। एक कॉलेज ने छात्रवृत्ति के फार्म न भर पाने को लेकर जब विश्वविद्यालय में फोन किया तो पता चला कि उनके कॉलेज का नाम ही डेटा में नहीं है। उन्होंने बताया कि 30 अक्टूबर तक डेटा का सत्यापन होना है, लेकिन इन दिक्कतों की वजह से समाज कल्याण निदेशालय से संपर्क कर तिथि बढ़ाने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी