बरेली में सूदखाेरों से तंग आकर सेल्समैन ने की खुदकुशी, पत्नी ने कहा कोरोना महामारी में नहीं बेच पाए थे सामान

Salesman committed suicide in Bareilly सूदखोरों से तंग आकर सुभाषनगर में सेल्समैन के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि दो दिन पूर्व सूदखोरों और डिस्ट्रीब्यूटरों ने सेल्समैन संजीव कुमार शर्मा को घर जाते समय रास्ते में रोका और रुपयों की मांग की।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:26 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:26 AM (IST)
बरेली में सूदखाेरों से तंग आकर सेल्समैन ने की खुदकुशी, पत्नी ने कहा कोरोना महामारी में नहीं बेच पाए थे सामान
पत्नी ने सूदखोर सहित दो डिस्ट्रीब्यूटरों पर लगाए आरोप, आरोपितों के खिलाफ दी तहरीर।

बरेली, जेएनएन।Salesman committed suicide in Bareilly : सूदखोरों से तंग आकर शाहजहांपुर में परिवार सहित दवा व्यापारी के जान देने के बाद अब सुभाषनगर में सेल्समैन के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि दो दिन पूर्व सूदखोरों और डिस्ट्रीब्यूटरों ने सेल्समैन संजीव कुमार शर्मा को घर जाते समय रास्ते में रोका और रुपयों की मांग की। इस पर संजीव ने कुछ वक्त देने की बात कही। आरोप है कि इस पर उसे बाइक छीनने की धमकी दी गई। इससे दो दिन तक संजीव घर से निकला ही नहीं। शुक्रवार देर रात अचानक से उसकी तबियत बिगड़ी। स्वजन सुबह उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां दस बजे उसकी मौत हो गई। पत्नी ने आरोपितों के खिलाफ सुभाषनगर थाने में तहरीर दी है।

सेल्समैन संजीव कुमार शर्मा सुभाषनगर के मणिनाथ स्थित विकासनगर विश्वनाथपुरम में परिवार संग रहता था। संजीव की पत्नी सोनी शर्मा ने बताया कि पति किराना के सामान की सेल्समैन थे। बीते दो दिन पूर्व बदायूं रोड के रहने वाले अरुण ने पति को घर आते समय रास्ते में रोका और रुपयों की मांग की। इस पर पति ने थोड़ा वक्त मांगा, लेकिन अरुण इस पर राजी नहीं हुआ। इधर, डिस्ट्रीब्यूटर भी उस पर रुपये के लिए दबाव बनाने लगे। इसके चलते बीते दो दिन से सेल्समैन घर से ही नहीं निकले, गुमशुम से रहने लगे। शुक्रवार रात करीब दो बजे उनको अचानक से उल्टी-दस्त होने लगी। तबियत बिगड़ने पर सुबह संजीव के बड़े भाई कैलाश उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां उपचार के दौरान दस बजे के करीब संजीव ने दम तोड़ दिया। संजीव की उम्र 36 वर्ष है।

सूदखोर के पचास व डिस्ट्रीब्यूटरों के थे एक लाख रुपये : पत्नी सोनी के मुताबिक, बिस्किट के डिस्ट्रीब्यूटर सुनील और अविनाश के पति करीब एक लाख रुपये चाहता था। वहीं सूदखाेर अरुण से उसने पचास हजार रुपये दो साल पूर्व लिया था। सूदखाेर को उसने मूलधन वापस कर दिया था। वाबजूद वह दोगुनी से अधिक रकम बकाया होने की बात कर रकम के लिए पति को परेशान करता था। कुछ दिन पूर्व भाई से भी संजीव ने 20 हजार रुपये उधार लिए थे।

कोरोना कफ्र्यू में चौपट हो गया था कारोबार, मांगा था समय : संजीव के भाई कैलाश भी सेल्समैनी का काम करते हैं। संजीव की पत्नी सोनी ने बताया कि दोनों सेल्समैनों से उन्होंने सामान लिया था। वह सामान बेच पाते, इससे पहले कोरोना महामारी के चलते कोरोना कफ्र्यू लग गया। इससे सामान बिका नहीं। इस पर पति ने दोनों डिस्ट्रीब्यूटरों से रकम अदा करने के लिए थोड़ा वक्त मांगा। बावजूद दोनों नहीं माने। बताया कि सूदखोर ने तो बाइक रोक जल्द से जल्द रकम देने की बात कही। रकम न मिलने बाइक छीन लेने व जान से मारने की धमकी भी दी।

तीन बच्चों के पिता थे संजीव : सेल्समैन संजीव तीन बच्चों के पिता थे। बड़े बेटे ध्रुव की उम्र 15 साल है जबकि दूसरे नंबर के बेटे प्रयाग की उम्र 13 व तीसरे नंबर के बेटे अंशू की उम्र महज 11 वर्ष है। पिता की मौत से मां के साथ-साथ बच्चों को भी रो-रोकर बुरा हाल है। दारोगा प्रदीप कुमार ने टीम के साथ मृ़तक के घर पहुंच पत्नी से मामले में पूछताछ की।एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने बताया कि प्रकरण में हर बिंदु पर जांच की जा रही है। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक संजीव पर दो डिस्ट्रीब्यूटर के एक लाख उसके भाई के 20 हजार रुपये बकाया होने की बात सामने आई है।

chat bot
आपका साथी