Ruhailkhand University News : रुविवि ने खाली सीटें भरने का दिया फिर मौका

कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने इसके निर्देश जारी कर दिए। एमए एमएससी एमकॉम एलएलबी बीपीएड में ऑननलाइन प्रवेश के लिए अंक संशोधन और दाखिले की प्रक्रिया पूरी करने की समय सीमा आठ दिसंबर तक रहेगी। महाविद्यालय अपने लॉग इन में उपलब्ध एडिट मार्क्स के विकल्प से संशोधन कर सकते हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:50 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 08:50 PM (IST)
Ruhailkhand University News : रुविवि ने खाली सीटें भरने का दिया फिर मौका
एमए, एलएलबी, बीपीडी में 8 तो एमएससी में 12 दिसंबर तक हो सकेंगे दाखिले

बरेली, जेएनएन। महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने सम्बद्ध महाविद्यालयों में परास्‍नातक, एलएलबी और बीपीएड पाठ्यक्रमों में खाली सीटें भरने के लिए ऑनलाइन प्रवेश की तिथि बढ़ा दी है। अब आठ दिसंबर तक इन पाठ्यक्रमों में कॉलेज प्रवेश ले सकेंगे। वहीं, एमएससी में खाली सीटें 12 दिसंबर तक मेरिट के आधार पर भरी जा सकेंगी। बुधवार को कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने इसके निर्देश जारी कर दिए।

एमए, एमएससी (प्रवेश परीक्ष को छोड़कर), एमकॉम, एलएलबी (तीन वर्षीय), बीपीएड में ऑननलाइन प्रवेश के लिए अंक संशोधन और दाखिले की प्रक्रिया पूरी करने की समय सीमा आठ दिसंबर तक रहेगी। महाविद्यालय अपने लॉग इन में उपलब्ध एडिट मार्क्स के विकल्प से संशोधन कर सकते हैं। साथ ही ऐसे छात्र जो अपने अंकों का उल्लेख नहीं सके हैं, उनके अंक भी महाविद्यालय अपने पोर्टल में उल्लिखित कर सकेंगे।

एमएससी में मेरिट से दाखिले

एमएससी पाठ्यक्रम में कांउसिलिंग के बाद कॉलेजों में बड़ी संख्या में सीटें खाली हैं। उन सीटों पर प्रवेश परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों से 12 दिसंबर तक भरी जाएंगी। संस्थान के प्राचार्यों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे अभ्यर्थियों से आवेदन लेकर, प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार करें। उसमें आरक्षण के नियमों का पालन करते हुए संबंधित श्रेणी की खाली सीटों को भरना सुनिश्चित करेंगे।

14 दिसंबर तक भेजें छात्रों का ब्योरा

विश्वविद्यालय ने कॉलेजों से एमएससी के प्रवेश लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं का विवरण विश्वविद्यालय की ई-मेल पर 14 दिसंबर तक और हार्ड कॉपी 16 दिसंबर तक कुलसचिव के पास अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना होगा।

chat bot
आपका साथी