RTO Action in Pilibhit : पूरनपुर हाईवे पर चलाया अभियान, एलपीजी गैस किट लगी टैक्सी पकड़ी, कागजात जब्त

RTO Action in Pilibhit पीलीभीत में जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देश पर परिवहन विभाग का एलपीजी से संचालित वाहनों के खिलाफ चेकिंग और कार्रवाई का अभियान जारी रहा। इस दौरान एलपीजी से संचालित हो रही एक टैक्सी को पकड़ा गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:41 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:41 PM (IST)
RTO Action in Pilibhit : पूरनपुर हाईवे पर चलाया अभियान, एलपीजी गैस किट लगी टैक्सी पकड़ी, कागजात जब्त
RTO Action in Pilibhit : पूरनपुर हाईवे पर चलाया अभियान, एलपीजी गैस किट लगी टैक्सी पकड़ी

बरेली, जेएनएन। RTO Action in Pilibhit : पीलीभीत में जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देश पर परिवहन विभाग का एलपीजी से संचालित वाहनों के खिलाफ चेकिंग और कार्रवाई का अभियान जारी रहा। इस दौरान एलपीजी से संचालित हो रही एक टैक्सी को पकड़ा गया। चेकिंग अभियान के दौरान वाहन चालकों में खलबली मची रही।

पिछले दिनों शहर के छतरी चौराहा पर एलपीजी से संचालित की जा रही एक कार में धमाका हो गया था। उस समय कार में मालिक सवार था और वह सिगरेट पी रहा था। इसी वजह से हादसा हुआ। दरअसल एलपीजी से वाहन संचालित करने पर जिले में प्रतिबंध लगा हुआ है परन्तु इसके बावजूद एलपीजी से संचालित गाड़ियां दौड़ती रहती हैं।

दैनिक जागरण ने एलपीजी किट लगी गाड़ियों से होने वाले खतरों के प्रति लोगों को आगाह करते हुए अगले दिन प्रमुखता से खबर प्रसारित की। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने तत्काल इसका संज्ञान लिया। उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अमिताभ राय को निर्देशित किया कि किट लगाकर एलपीजी से गाड़ियों के संचालन पर सख्ती से रोक लगाई जाए। चेकिंग करके ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करें। इस पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया।

अभियान के पहले दिन ही बरेली रोड पर एलपीजी गैस किट लगी दो टैक्सियां फर्राटे भरती पकड़ ली गईं। दूसरे दिन गुरुवार को पूरनपुर रोड पर गैस किट लगी एक टैक्सी पकड़ी गई। उसमें सवार परिवार किसी रिश्तेदार की मौत हो जाने की सूचना पर जा रहा था। परिवार की महिलाओं के अनुरोध पर एआरटीओ ने वाहन के समस्त कागजात, चालक का डीएल आदि अपने कब्जे में ले लिया। चालक को गाड़ी ले जाने की इजाजत इस शर्त के साथ प्रदान की गई कि वह शनिवार को अपनी गाड़ी के साथ कार्यालय पर उपस्थित होगा। एआरटीओ के अनुसार अभियान के दौरान 35 वाहनों की चेकिंग की गई। उन्होंने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी