बरेली में आज से शुरू होगा आरएसएस का कोविड अस्पताल, जानिये कहां होगा अस्पताल, कितने बेड की होगी सुविधा

तीस बेड का कोविड केयर सेंटर कांति कपूर बालिका विद्यालय नैनीताल रोड पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक गुरुवार से शुरू करने जा रहे है। ब्रज प्रांत के सह प्रांत प्रचारक धर्मेंद्र ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौर में दूसरी लहर का संक्रमण और घातक हो गया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:34 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:34 AM (IST)
बरेली में आज से शुरू होगा आरएसएस का कोविड अस्पताल, जानिये कहां होगा अस्पताल, कितने बेड की होगी सुविधा
कोविड केयर सेंटर कांति कपूर बालिका विद्यालय नैनीताल रोड में बना।

बरेली, जेएनएन। तीस बेड का कोविड केयर सेंटर कांति कपूर बालिका विद्यालय नैनीताल रोड पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक गुरुवार से शुरू करने जा रहे है। इसकाे लेकर वर्चुअल बैठक में जिम्मेदारियों और व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई। ब्रज प्रांत के सह प्रांत प्रचारक धर्मेंद्र ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौर में दूसरी लहर का संक्रमण और घातक हो गया है। सेवा कार्य को लेकर शुरू हुई चर्चा में स्वयंसेवक ऑक्सीजन, भोजन, बेड, दवा की मदद के लिए आगे आ चुके है।

अब गुरुवार शाम से सेवा भारती बरेली महानगर और डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति के सहयोग से 30 बेड का कोविड केयर सेंटर के नाम से आइसोलेशन केंद्र कांति कपूर बालिका विद्यालय नैनीताल रोड पर शुरू होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसमें 20 बेड और बढ़ाने की भी संभावना है। अभी 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर इसमें लगा दिए गए हैं। सेवा भारती की ओर से एंबुलेंस की व्यवस्था भी इस केंद्र को सुनिश्चित की गई है।

15 मई को विश्व परिवार दिवस पर सभी अनुषांगिक संगठनों के साथ उन्होंने एक विस्तृत और वृहद परिवार सहभोज के कार्यक्रम की चर्चा की।जिसमें उन्होंने विश्व परिवार दिवस पर सभी संगठनों के प्रमुखों से कहा परिवारों से रात आठ बजे सहभोज का आह्वान करें। अपने पड़ोस में जीव-जंतु पेड़ पौधों और यहां तक की सड़क पर रहने वाले किसी विक्षिप्त व्यक्ति तक की भी चिंता उस दिन हम सबको करनी है।पिछले वर्ष बरेली से लगभग 40 हजार परिवार इस परिवार सहभोज कार्यक्रम से जुड़े थे।

बैठक में विभाग प्रचारक आनंद ने वर्तमान में चल रहे सेवा कार्यों के विषय में विस्तार से बताया। बैठक में प्रांत सहसेवा प्रमुख उमेश, विभाग संघचालक सीए केसी गुप्ता, सरसंघचालक अतुल खंडेलवाल, महानगर संघचालक डॉ. सत्यपाल, विभाग कार्यवाह शशांक भाटिया, महानगर कार्यवाह विमल, महानगर प्रचारक विक्रांत सहित विभिन्न संगठनों के प्रमुख उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी