RSS 30 Bed Covid Hospital News : बरेली में शुरू हुआ आरएसएस का 30 बेड कोविड हाॅस्पिटल, 90 से अधिक ऑक्सीजन वालाें को मिलेगा प्रवेश

RSS 30 Bed Covid Hospital News लोगों की जान बचाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 30 बेड का कोविड एल-वन लेवल अस्पताल तैयार कर लिया। नैनीताल रोड पर कांति कपूर बालिका विद्यालय में डीएम नितीश कुमार ने अस्पताल का वर्चुअल उद्घाटन किया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:30 PM (IST)
RSS 30 Bed Covid Hospital News :  बरेली में शुरू हुआ आरएसएस का 30 बेड कोविड हाॅस्पिटल, 90 से अधिक ऑक्सीजन वालाें को मिलेगा प्रवेश
RSS 30 Bed Covid Hospital News : बरेली में शुरू हुआ आरएसएस का 30 बेड कोविड हाॅस्पिटल

बरेली, जेएनएन। RSS 30 Bed Covid Hospital News : कोविड संक्रमण में लोगों की जान बचाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सिर्फ पंद्रह दिन के प्रयास से 30 बेड का कोविड एल-वन लेवल अस्पताल तैयार कर दिया। नैनीताल रोड पर कांति कपूर बालिका विद्यालय में डीएम नितीश कुमार और सीएमओ डॉ एसके गर्ग और वर्चुअल उद्घाटन में संघ के क्षेत्र प्रचारक महेंद्र मौजूद रहे।

सेवा भारती बरेली महानगर और डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति के सहयोग से 30 बेड का कोविड केयर सेंटर के नाम से आइसोलेशन केंद्र शुरू किया गया है। आगरा से मंगवाकर 20 ऑक्सीजन कंसट्रेटर यहां लगाए गए हैं। अभी 20 बेड और बढ़ाने की भी संभावना है। सेवा भारती की ओर से एंबुलेंस व्यवस्था की गई है। स्वच्छ वातावरण में बेड, भोजन, दवा, आयुष काढ़ा, योग-व्यायाम, चिकित्सकों की टीम के साथ ऑनलाइन भी डॉक्टरों का पैनल मरीजों के लिए तैयार है।

90 से अधिक ऑक्सीजन वाले रोगियों को मिलेगा प्रवेश

आरोग्य केंद्र के प्रमुख विभाग सहसंघचालक अतुल खंडेलवाल के मुताबिक निश्शुल्क व्यवस्थाओं में सिर्फ वही लक्षण वाले रोगी आवेदन कर सकेंगे, जिनका ऑक्सीजन लेवर 90 से अधिक है। आवेदन की वरीयता और चिकित्सकों के परामर्श से रोगियों को यहां पर स्थान दिया जाएगा। डीएम नितीश कुमार ने कहा कि मुश्किल वक्त में लेवल-वन अस्पताल तैयार करके संघ ने मदद की है। सीएमओ डॉ. एसके गर्ग ने कहा कि यहां रहने वाले मरीजों को स्वास्थ्य विभाग से भी मदद मिलती रहेगी।

बरेली, हाथरस, आगरा, बिजनौर में भी बने सेंटर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक महेंद्र ने वर्चुअल शुभारंभ के बाद कहा कि सेवा भारती ने भी जिम्मेदारी समझते हुए मेरठ, बिजनौर, अलीगढ़, आगरा, हाथरस और बरेली में आरोग्य केंद्र शुरू किए हैं। अब वैक्सीनेशन को लेकर भी सभी को जागरूक रहने की जरूरत है। ब्रज प्रांत के सेवा प्रमुख उमेश ने बताया कि आरोग्य केंद्र में कोविड-19 रोगियों दवाइयों की किट भी दी जाएगी। हर तरह से उनका मनोबल भी बढ़ाया जाएगा।

विभाग कार्यवाह शशांक भाटिया ने बताया कि ऐसे दो और सेंटर बहेड़ी और आंवला में भी हम जल्द शुरू करेंगे। वर्चुअल शुभांरभ में प्रांत प्रचारक डॉ. हरीश रौतेला, सह प्रांत प्रचारक धर्मेंद्र, विभाग संघचालक केसी गुप्ता, सहसंघचालक प्रदीप अग्रवाल महानगर कार्यवाह विमल सेवा भारती के सुभाष इत्यादि उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी