Bareilly College के परास्नातक पाठ्यक्रम में कल से होंगे प्रवेश, यहां पढ़ें कैसे किए जाएंगे आवेदन

Bareilly College Admission News प्रवेश नियंत्रक डा. वीपी सिंह ने बताया कि एमए संस्कृत एमए दर्शनशास्त्र एमए सांख्यिकी एमए गणित एमए उर्दू एमए शयन अध्ययन ( मिलिट्री साइंस) एमएससी सांख्यिकी एमएससी शयन अध्ययन में प्रवेश के लिए इच्छुक छात्र जिन्होंने आनलाइन आवेदन महाविद्यालय की वेबसाइट में किया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 12:26 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 12:26 PM (IST)
Bareilly College के परास्नातक पाठ्यक्रम में कल से होंगे प्रवेश, यहां पढ़ें कैसे किए जाएंगे आवेदन
छात्र को अपने साथ सभी ओरिजनल प्रमाण पत्र लेकर जाना होगा।

बरेली, जेएनएन। Bareilly College Admission News : रुहेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा परास्नातक के लिए जारी गाइडलाइन के तहत बरेली कालेज ने प्रवेश प्रक्रिया शुरू की है। प्रवेश नियंत्रक डा. वीपी सिंह ने बताया कि एमए संस्कृत, एमए दर्शनशास्त्र, एमए सांख्यिकी, एमए गणित, एमए उर्दू, एमए शयन अध्ययन ( मिलिट्री साइंस), एमएससी सांख्यिकी, एमएससी शयन अध्ययन में प्रवेश के लिए इच्छुक छात्र जिन्होंने आनलाइन आवेदन महाविद्यालय की वेबसाइट में किया था। वह शनिवार को सुबह 11 बजे संबंधित विभाग में जाकर प्रवेश ले सकता है। छात्र को अपने साथ सभी ओरिजनल प्रमाण पत्र लेकर जाना होगा। छात्रों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए फीस आफलाइन जमा करने की व्यवस्था की गई है। प्रवेश नियंत्रक ने बताया कि इन विषयों में उपलब्ध सीटों की तुलना में कम आवेदन आने के कारण सभी आवेदन करने वाले छात्रों का सीधा प्रवेश लिया जा रहा है। जबकि अन्य विषयों की पहली मेरिट शनिवार तक जारी होगी।

प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक अपलोड कराने के अब तक नहीं मिले निर्देश : वित्तविहीन शिक्षक महासभा के पदाधिकारी गुरुवार को बोर्ड के सहायक सचिव एसएन मिश्रा से मिले। पदाधिकारियों ने कहा कि हाइस्कूल के छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षाओं के अंक अपलोड कराने संबंधी कोई दिशा-निर्देश अभी तक जारी नहीं हुआ है। अगर इसके लिए जल्द निर्देश नहीं मिलते हैं तो छात्र प्रयोगात्मक में फेल हो जाएंगे। पदाधिकारियों ने सांसद संतोष गंगवार व विधायक प्रोफेसर श्याम बिहारी लाल से भी इस संदर्भ में भेंट की। दोनों जनप्रतिनिधियों ने भी बोर्ड सचिव को पत्र लिखा और तत्काल समस्या के समाधान की बात कही। इस मौके पर मुनीश मिश्रा, योगेंद्र शर्मा, प्रवीण सक्सेना, रामनिवास मिश्रा आदि मौजूद रहे। 

कल से शुरू होगी उत्तर पुस्तिकाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया : माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित की गई हाइस्कूल और इंटर की अंक सुधार परीक्षाएं बुधवार को समाप्त हो गईं। अब जल्द ही बच्चों का परिणाम तैयार करने के लिए शनिवार से उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।जिला विद्यालय निरीक्षक डा. अमरकांत सिंह ने बताया कि मूल्यांकन प्रक्रिया नौ अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर तक चलेगी। जिले में तीन केंद्र और वहां पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। इसमें राजकीय इंटर कालेज, एफआर इस्लामिया इंटर कालेज और एसवी इंटर कालेज शामिल हैं। कोविड गाइडलाइन के अनुसार मूल्यांकन केंद्रों को एक दिन पहले जाकर पर्यवेक्षकों को सैनिटाइजेश व अन्य व्यवस्थाएं देखनी होंगी।

chat bot
आपका साथी