Rohilkhand Univesity : पीएचडी की आवेदन फीस बढ़ाए जाने से छात्रों में नाराजगी, जानिए कितनी बढ़ी फीस

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने पीएचडी में सीधे प्रवेश के लिए फेलोशिप पाने वाले छात्रों से आवेदन मांगे हैं। विश्वविद्यालय ने इस बार सीटों की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। इसके अलावा आवेदन की फीस पांच हजार रुपये किए जाने को लेकर छात्रों में नाराजगी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:57 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:57 AM (IST)
Rohilkhand Univesity : पीएचडी की आवेदन फीस बढ़ाए जाने से छात्रों में नाराजगी, जानिए कितनी बढ़ी फीस
Rohilkhand Univesity : पीएचडी की आवेदन फीस बढ़ाए जाने से छात्रों में नाराजगी

बरेली, जेएनएन।  : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने पीएचडी में सीधे प्रवेश के लिए फेलोशिप पाने वाले छात्रों से आवेदन मांगे हैं। विश्वविद्यालय ने इस बार सीटों की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। इसके अलावा आवेदन की फीस पांच हजार रुपये किए जाने को लेकर छात्रों में नाराजगी है। छात्र संगठनों का कहना है कि पीएचडी की सीटें सार्वजनिक न किए जाने से छात्रों को यह नहीं मालूम हो पा रहा है कि जिस विषय में वह पीएचडी के लिए आवेदन करने जा रहे हैं उसमें किस गाइड के पास कितनी सीटें हैं।

विश्वविद्यालय ने फेलोशिप पाने वाले छात्रों के पीएचडी कार्यक्रम 2021-22 सत्र के लिए आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। विश्वविद्यालय ने इसके लिए जेआरएफ, इंस्पायर सहित स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल फेलोशिप पाने वाले छात्रों से पीएचडी के लिए मौका दिया है। इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आवेदन के लिए सामान्य और ओबीसी से 5000 रुपये और एससी-एसटी से 2500 रुपये फीस तय की गई है। दरअसल यूजीसी अध्यादेश के अनुसार पीएचडी आवेदन जारी करने पर सीटों की स्थिति भी सार्वजनिक करनी पड़ी है।

chat bot
आपका साथी