Rohilkhand University एक बार फिर तैयार करेगा शिक्षकों की वरिष्ठता सूची, जानें इसकी वजह

Rohilkhand University News रुहेलखंड विश्वविद्यालय एक बार फिर महाविद्यालयों के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार करने जा रहा है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर रुविवि ने सभी संबद्ध महाविद्यालयों से तय प्रारूप पर शिक्षकों की वरिष्ठता सूची मांगी है। सूची छह दिसंबर तक तैयार कर देनी है।

Samanvay PandeySat, 27 Nov 2021 02:14 PM (IST)
अब कालेजों में वरिष्ठता को लेकर जारी विवाद थम जाएगा।

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University News : रुहेलखंड विश्वविद्यालय एक बार फिर महाविद्यालयों के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार करने जा रहा है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर रुविवि ने सभी संबद्ध महाविद्यालयों से तय प्रारूप पर शिक्षकों की वरिष्ठता सूची मांगी है। सूची छह दिसंबर तक तैयार कर देनी है। बताया जा रहा है कि इस फैसले के बाद अब कालेजों में वरिष्ठता को लेकर जारी विवाद थम जाएगा। रुविवि के लगभग सभी एडेड महाविद्यालय में वरिष्ठता को लेकर काफी विवाद है। खासतौर पर बरेली कालेज में कई बार वरिष्ठता सूची बनी लेकिन विवि स्तर पर कभी इसका समाधान नहीं निकाला गया। सुप्रीम कोर्ट ने विनियमितीकरण की तिथि से ही वरिष्ठता निर्धारण का आदेश दिया था।

इसके बाद रुविवि ने इसको लेकर कवायद शुरू कर दी है। विवि की ओर से राजकीय और एडेड कालेजों के प्राचार्यों को पत्र जारी किया गया है। जिसमें कालेजों को विनियमितीकरण की तिथि से वरिष्ठता का निर्धारण करते हुए तय प्रारूप पर वरिष्ठता सूची बनाकर छह दिसंबर तक विश्वविद्यालय को भेजने के लिए कहा है। विवि स्तर पर वरिष्ठता सूची फाइनल कर दिसंबर में ही जारी की जानी है। कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने बताया कि महाविद्यालयों को पत्र भेजकर छह दिसंबर तक वरिष्ठता सूची मांगी गई है। इसके लिए महाविद्यालयों को प्रारूप भी भेजा गया है। जिसके आधार पर सूची बनाकर विवि को भेजनी है।

निर्धारित समय के बाद पहुंचने पर अभ्यर्थी को नहीं मिलेगा प्रवेश : बिशप मंडल इंटर कालेज में रविवार को आयोजित होने वाली टीईटी की परीक्षा की तैयारी को लेकर शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक और डीआइओएस ने केंद्र व्यवस्थापक, स्टैटिक और सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। इस दौरान डीआइओएस डा. मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि निर्धारित समय के बाद कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं कर सकेगा। परीक्षा तिथि में विद्यालय में प्रवेश के समय गहनता के साथ जांच की जाए। पुलिस अधीक्षक ने आश्वस्त किया गया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस व्यवस्था की गई है। एडीएम प्रशासन वीके सिंह ने बताया कि प्रथम पाली की परीक्षा 56 केंद्रों पर सुबह दस बजे होगी। इसमें 25,747 अभ्यर्थी शामिल रहेंगे। वहीं द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर ढाई बजे से 39 केंद्रों पर होगी। इसमें 17,630 अभ्यर्थी शामिल रहेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.