Inter University Sports की मेजबानी करेगा रुहेलखंड विश्वविद्यालय, तारीख जल्द होंगी घोषित

Rohilkhand University Sports News कोरोना संक्रमण काल के समय खेलकूद पर रोक लगा दी है। दो साल बाद फिर से मैदान में खिलाड़ी अपने हुनर का दम दिखाएंगे। इसके लिए एसोसिएशन आफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड) ने 2021-22 का वार्षिक कैंलेंडर जारी किया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 12:00 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 12:00 PM (IST)
Inter University Sports की मेजबानी करेगा रुहेलखंड विश्वविद्यालय, तारीख जल्द होंगी घोषित
बरेली के रुहेलखंड विश्वविद्यालय में बना एथलेटिक्स ट्रैक।

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Sports News : कोरोना संक्रमण काल के समय खेलकूद पर रोक लगा दी है। दो साल बाद फिर से मैदान में खिलाड़ी अपने हुनर का दम दिखाएंगे। इसके लिए एसोसिएशन आफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड) ने 2021-22 का वार्षिक कैंलेंडर जारी किया है। जिसके तहत महिला और पुरुष दोनों ही वर्ग की प्रतियोगिता की जिम्मेदारी रुविवि को मिली है। इस प्रतियोगिता में देश भर के तीन दर्जन से ज्यादा विश्वविद्यालय की टीमें हिस्सा लेंगी। विवि के खेल सचिव डा. आलोक श्रीवास्तव के मुताबिक विवि ने पहले भी इसका सफलतापूर्वक आयोजन किया है।

प्रतियोगिता में यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, तमिलनाडू, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली आदि प्रदेशों के खिलाड़ी भाग लेंगे। खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था विवि कैंपस में ही होगी। मैच भी कैंपस में होंगे। आवश्यकता पड़ने पर साई सेंटर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। साई सेंटर में सेपक टाकरा की पूरी सुविधाएं हैं। क्रीड़ा सचिव डा. आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि विवि को आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी सेपक टाकरा की मेजबानी मिली है। साथ ही इस बार नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी चेस और नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी वालीबाल के लिए भी प्रस्ताव दिया है। सेपक टाकरा की तारीख जल्द ही घोषित कर दी जाएगी।

डीआइओएस ने तीन स्कूलों का किया निरीक्षण : फरीदपुर के तीन महाविद्यालयों का औचक निरीक्षण सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार ने किया। सबसे पहले सुबह नौ बजे वह सीएएस इंटर कालेज फरीदपुर पहुंचे। जहां पर उन्होंने सभी दस्तावेज, शिक्षकों व छात्रों की उपस्थिति रजिस्टर समेत अन्य दस्तावेजों की जानकारी ली। यहां से वह किसान इंटर कालेज पहुंचे। जहां उन्होंने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के अध्यनरत छात्रों के शैक्षिक उन्नयन को लेकर सभी से वार्ता की और बच्चों से कई सवाल भी पूछे। यहां से वह श्याम सुंदर कन्या इंटर कालेज फरीदपुर पहुंचे। यहां भी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में अध्ययनरत बालिकाओं से सर्वोच्च अंक प्राप्त करने तथा व्यवसायिक क्षेत्र के चयन के संबंध में वार्ता कर सभी को अच्छे अंक अर्जित करने को कहा।

chat bot
आपका साथी