रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने वेबसाइट पर जारी किया शैक्षणिक कैलेंडर, एक अप्रैल से होगी परास्नातक छात्रों की परीक्षाएं

रुविवि ने शैक्षिक सत्र 2021-22 का प्रस्तावित कैलेंडर विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। जिसके तहत परास्नातक प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं एक अप्रैल 2022 से 15 मई 2022 तक प्रस्तावित हैं। हालांकि अभी तक प्रस्तावित कैलेंडर के आधार पर प्रवेश नहीं हो सके हैं

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:57 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:57 AM (IST)
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने वेबसाइट पर जारी किया शैक्षणिक कैलेंडर, एक अप्रैल से होगी परास्नातक छात्रों की परीक्षाएं
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने वेबसाइट पर जारी किया शैक्षणिक कैलेंडर, एक अप्रैल से होगी परास्नातक छात्रों की परीक्षाएं

बरेली, जेएनएन। रुविवि ने शैक्षिक सत्र 2021-22 का प्रस्तावित कैलेंडर विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। जिसके तहत परास्नातक प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं एक अप्रैल 2022 से 15 मई 2022 तक प्रस्तावित हैं। हालांकि अभी तक प्रस्तावित कैलेंडर के आधार पर प्रवेश नहीं हो सके हैं और न ही पढ़ाई शुरु हो पाई है। शैक्षिक कैलेंडर के मुताबिक 190 दिन पठन-पाठन के हैं। इसमें 45 दिन का ग्रीष्म अवकाश, 45 दिन की परीक्षा अवधि के साथ अन्य अवकाश भी शामिल किए गए हैं।

कैलेंडर के मुताबिक स्नातक प्रथम सत्र में शिक्षण कार्य एक अक्टूबर और स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में शिक्षण कार्य 15 अक्टूबर से शुरु हुआ है। मिड टर्म और बैक पेपर की परीक्षाएं 15 दिसंबर तक कराना प्रस्तावित है, लेकिन यह भी देरी से शुरु हो रही हैं। स्नात्कोत्तर प्रथम वर्ष की विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं 31 जनवरी 2022 तक कराना निर्धारित किया गया है। सम सेमेस्टर के लिए मिड टर्म की परीक्षाओं की अंतिम तिथि 30 मई 2022 और सम सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने की अंतिम तिथि 30 जून 2022 प्रस्तावित है। वार्षिक परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जाने की अंतिम तिथि 30 जुलाई 2022 प्रस्तावित की गई है।

छात्राें काे दी यातायात नियमाें की जानकारी 

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में सोमवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान मास्टर ट्रेनर ने छात्रों को यातायात के आदेशात्मक, सचेतक और सूचनात्मक चिन्हों के बारे में बताया गया। आरटीओ प्रवर्तन दिनेश कुमार सिंह ने यातायात के नियमों का पालन करने व हेलमेट, सीट बेल्ट की उपयोगिता बताई गई।एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह ने छात्रों से गाड़ी से स्टंट न करने, जल्दबाजी से गाड़ी न चलाने और यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की।

शहर विधायक डा. अरुण कुमार ने दुर्घटना के विभिन्न कारण से बचने और सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। मनोहर भूषण इंटर कालेज के 31 एनसीसी कैडेट ने इसमें हिस्सा लिया और छात्रों को यातायात के नियमों की जानकारी दी। इस मौके पर सीबीगंज आइटीआइ के प्रधानाचार्य रामप्रकाश, फरीदपुर आइटीआइ के प्रधानाचार्य राजवीर सिंह, डा. अश्वनी कुमार बाजपेयी, ललित कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी