MJP Rohilkhand University के कुलसचिव को धमकाते हैं सेवानिवृत्त प्रोफेसर, जानें क्या हैै धमकाने की वजह

Retired Professor Threatens Registrar of Rohilkhand University एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर की पेंशन रुकी हुई है। इसके अलावा उन पर न्यायिक जांच भी चल रही है।सेवानिवृत्त प्रोफेसर पर धमकाने व आत्महत्या आत्मदाह करने जैसी धमकी देने की शिकायत विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने एसएसपी ने की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:50 AM (IST)
MJP Rohilkhand University के कुलसचिव को धमकाते हैं सेवानिवृत्त प्रोफेसर, जानें क्या हैै धमकाने की वजह
बरेली के रुहेलखंड विश्वविद्यालय का प्रतिकात्मक फोटो।

बरेली, जेएनएन। Retired Professor Threatens Registrar of Rohilkhand University : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर की पेंशन रुकी हुई है। इसके अलावा उन पर न्यायिक जांच भी चल रही है। ऐसे में सेवानिवृत्त प्रोफेसर पर नियमित कार्यालयों में जाकर धमकाने व आत्महत्या, आत्मदाह करने जैसी धमकी देने के साथ ही सरकारी कार्य में बांधा डालने की शिकायत विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने एसएसपी ने की है। कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय में कार्यरत रहे प्रो. एके जेटली अक्टूबर 2020 में ही सेवानिवृत्त हो गए थे। जबकि कुलसचिव ने 2021 में कार्यभार ग्रहण किया है।

पिछले कुछ दिनों से सेवानिवृत्त प्रो. कार्यालय में आकर आत्महत्या करने, कभी आत्म दाह करने व अपशब्द बोलने लगते हैं। उनके इस रवैये के चलते कई बार कार्य प्रभावित होता है। जबकि उनके खिलाफ न्यायिक जांच भी हो रही है। जांच होते ही उनका सभी भुगतान विश्वविद्यालय द्वारा स्वत: ही किया जाएगा। उन्हें परेशान होने की जरुरत नहीं है। बावजूद इसके बुधवार को भी उन्होंने उनके कार्यालय में जाकर हंगामा काटा। जिसके बाद कुलसचिव ने एसएसपी को पत्र लिख मामले की लिखित शिकायत की है। वहीं इस मामले में सेवानिवृत्त प्रो. एके जेटली का कहना है कि धीरे-धीरे एक साल होने जा रहे हैं। उन्हें न तो पेंशन दी गई है न ही उनके अन्य भुगतान किए जा रहे हैं। ऐसे में भुखमरी जैसे दिन आ रहे हैं।

अस्थाई शिक्षकों की तैनाती पर जताई नाराजगी : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की व्यावसायिक वार्षिक व सम सेमेस्टर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 22 सितंबर बुधवार से शुरू हुई। 43 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में 41936 छात्र शामिल होने हैं। इसमें सबसे बड़ा केंद्र बरेली कॉलेज को बनाया गया है। यहां 16 महाविद्यालयों के 4754 छात्र परीक्षा देना है। परीक्षाएं अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक होनी है। पहले दिन आयोजित परीक्षा में अस्थायी शिक्षकों की परीक्षा में ड्यूटी लगाए जाने पर शिक्षक संघ ने बरेली कालेज के प्राचार्य डा. अनुराग मोहन से आपत्ति दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी