Bareilly College के एलएलबी में दाखिला मिलना आसान नहीं, 320 सीटों के सापेक्ष 604 ने कराया पंजीकरण

Bareilly College Admission News बरेली कालेज में एलएलबी प्रथम वर्ष में पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से पांच नवंबर रात बारह बजे तक निर्धारित की गई थी। कालेज में एलएलबी की 320 सीटों सापेक्ष करीब 604 छात्र-छात्राओं ने पोर्टल पर पंजीकरण कराया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 05:29 PM (IST)
Bareilly College के एलएलबी में दाखिला मिलना आसान नहीं, 320 सीटों के सापेक्ष 604 ने कराया पंजीकरण
सीटों से अधिक पंजीकरण हाेने की वजह से मेरिट तैयार करना होगा चुनौती

बरेली, जेएनएन। Bareilly College Admission News : बरेली कालेज में एलएलबी प्रथम वर्ष में पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से पांच नवंबर रात बारह बजे तक निर्धारित की गई थी। कालेज में एलएलबी की 320 सीटों सापेक्ष करीब 604 छात्र-छात्राओं ने पोर्टल पर पंजीकरण कराया। ऐसे में अब सीटों से दोगुना पंजीकरण होने के बाद प्रवेश समिति के सामने छात्रों के हित को देखते हुए मेरिट तैयार करना मुश्किल हो रहा है।

बरेली कालेज के प्रवेश समन्वयक डा. वीपी सिंह ने बताया कि पंजीकरण कराने वाले छात्रों में से 584 विद्यार्थियों ने पोर्टल पर अपनी फीस भी जमा कर दी है। अब पंजीकरण के बाद फीस जमा कर चुके छात्रों के आधार पर ही प्रवेश मेरिट जाएगी। उन्होंने बताया कि परास्नातक में प्रवेश लेने के लिए पोर्टल बंद होने की वजह से कई विद्यार्थियों का दाखिला नहीं हो सका है। ऐसे में समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों ने दोबारा पोर्टल खोलने की मांग की है। जो अब संभव नहीं है क्यों कि निर्धारित तिथि के अनुसार सभी सीटें लाक हो चुकी हैं। बताया कि आव नवंबर को मेरिट सूची जारी हो जाएगी और नौ नवंबर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिसके लिए छात्रों को समय से सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ कालेज पहुंचना होगा।

chat bot
आपका साथी