रुहेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में बेटियों ने 70 फीसद मेडल पर जमाया कब्जा, 90 में से छात्राओं को मिले 63 मेडल

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में बेटियों का जलवा रहा। गुरुवार को हुए समारोह में कुल 90 मेधावियों में से 63 बेटियों का मेडल पर कब्जा रहा यानि कुल 70 फीसद मेडल बेटियों ने अपने नाम किए। मेडल पाने के बाद छात्राओं के चेहरे खिले नजर आ रहे थे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:05 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:05 AM (IST)
रुहेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में बेटियों ने 70 फीसद मेडल पर जमाया कब्जा, 90 में से छात्राओं को मिले 63 मेडल
मेडल पाने के बाद अभिभावकों को ढूंढती रहीं बेटियों की आंखे, कुछ अभिभावक ही पहुंचे।

बरेली, जेएनएन। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में बेटियों का जलवा रहा। गुरुवार को हुए समारोह में कुल 90 मेधावियों में से 63 बेटियों का मेडल पर कब्जा रहा, यानि कुल 70 फीसद मेडल बेटियों ने अपने नाम किए। मेडल पाने के बाद छात्राओं के चेहरे खिले नजर आ रहे थे।

गुरुवार को एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के एमबीए सभागार में आयोजित समारोह के दौरान जब मेधावियों को बुलाना शुरू किया गया तो एक बाद एक छात्राएं ही आती जा रहीं थीं। मंच से मेडल और उपाधि लेने के लिए आवाज दे रहीं कुलसचिव डा. सुनीता पांडेय भी उस समय गर्वित महसूस कर रही होंगी जब मेडल लेने वालों में बेटियों की फेहरिश्त लंबी थी।

वहीं मेडल और उपाधिक दे रहे विशिष्ट अतिथि पदमश्री डा. रविकांत, कुलपति प्रो. के पी सिंह और अधिष्ठाता प्रो. पीबी सिंह एक बाद एक बेटियों को मेडल देते समय प्रशन्नता जाहिर कर रहे थे। मेडल प्राप्त करने वाली छात्राएं जब सामने देखती तो उनके अभिभावक नजर नहीं आते।

कोरोना संक्रमण के चलते अभिभावकों को दीक्षा समारोह में नहीं आने दिया गया था, हालांकि इसके बाद भी कुछ अभिभावक खुद को रोक नहीं सके। कुछ बेटियों ने अपने पिता तो कुछ ने मां के साथ एमबीए सभागार में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद तस्वीरें भी खिंचवाईंं।

chat bot
आपका साथी