Rohilkhand University Exam News : स्नातक और परास्नातक की कॉपियों के चेकिंग जल्द हो सकती है शुरू, जानें कब से शुरू होगी

Rohilkhand University Exam News रूहेलखंड विवि में स्नातक व परास्नातक के सेमेस्टर पाठ्यक्रमों की कापियों की जांच 15 जून के बाद से शुरू हो सकती है। वहीं दूसरी ओर विवि प्रशासन के सामने स्नातक और परास्नातक के छात्रों की परीक्षाएं कराने की जिम्मेदारी सिर पर आ बैठी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 10:10 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 05:42 PM (IST)
Rohilkhand University Exam News : स्नातक और परास्नातक की कॉपियों के चेकिंग जल्द हो सकती है शुरू, जानें कब से शुरू होगी
फिलहाल रुहेलखंड विवि की ओर से 15 जून तक घोषित किया गया है ग्रीष्मकालीन अवकाश।

बरेली, जेएनएन।Rohilkhand University Exam News : रूहेलखंड विवि में स्नातक व परास्नातक के सेमेस्टर पाठ्यक्रमों की कापियों की जांच 15 जून के बाद से शुरू हो सकती है। वहीं दूसरी ओर विवि प्रशासन के सामने स्नातक और परास्नातक के छात्रों की परीक्षाएं कराने की जिम्मेदारी सिर पर आ बैठी है। जिसको लेकर शिक्षकों ने मंद रूप से कार्य को गति देनी शुरू कर दी है। ऐसे में शिक्षकों के सामने दोहरी चुनौती है।

मार्च में विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन हुआ था। कुछ पाठ्यक्रमों के कुछ प्रश्नपत्रों को छोड़ लगभग परीक्षाएं आयोजित हो चुकी थीं। जबकि, कुछ ही परीक्षाएं बाकी रह गईं थीं। कुछ दिन बाद मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरु होनी थी। लेकिन, संक्रमण के चलते विवि व महाविद्यालयों को बंद कर दिया गया। जिस वजह से सभी तैयारियां रखी की रखी रह गईं। लेकिन, अब शासन ने शिक्षकों को प्रशासनिक व शैक्षिक कार्य कराने की अनुमति दे दी है।

विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. संजीव कुमार सिंह ने बताया कि जल्द ही शिक्षकों को मूल्यांकन प्रक्रिया में लगाया जाएगा। हालांकि, 15 जून तक अभी विश्वविद्यालय की ओर से ग्रीष्मकालीन अवकाश जारी है। ऐसे में 15 जून के बाद सेमेस्टर पाठ्यक्रमों की कापियों की जांच और फिर मूल्यांकन का कार्य शुरू हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी