Rohilkhand University की परीक्षा में स्मार्ट वाच से नकल करते पकड़ा गया नकलची, जानें छात्र नेताओं ने क्यों हंगामा किया

Rohilkhand University Exam रुविवि की प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाओं में तीसरे दिन शुक्रवार को भी बरेली कालेज में नकल करते तीन नकलची पकड़े गए। पकड़े गए तीनों नकलची बीसीए-एलएलबी के थे। तीनों को परीक्षा हाल में नकल करते हुए महाविद्यालय के आंतरिक सचल दल ने पकड़ा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:25 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:25 AM (IST)
Rohilkhand University की परीक्षा में स्मार्ट वाच से नकल करते पकड़ा गया नकलची, जानें छात्र नेताओं ने क्यों हंगामा किया
सीसीटीवी कैमरों की मानीटरिंग में परीक्षार्थी नकल करते दिखे।

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Exam : रुविवि की प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाओं में तीसरे दिन शुक्रवार को भी बरेली कालेज में नकल करते तीन नकलची पकड़े गए। पकड़े गए तीनों नकलची बीसीए-एलएलबी के थे। तीनों को परीक्षा हाल में नकल करते हुए महाविद्यालय के आंतरिक सचल दल ने पकड़ा। महाविद्यालय की चीफ प्राक्टर डा. वंदना शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को परीक्षा भवन में एलएलबी-बीसीए के छात्रों की परीक्षा हो रही थी। सीसीटीवी कैमरों की मानीटरिंग में उन्हें कुछ परीक्षार्थी नकल करते दिखे। जिस पर उन्होंने महाविद्यालय के सचल दल को मौके पर भेजा। जहां तलाशी के दौरान तीन छात्रों के पास नकल बरामद हुई।

तीनों छात्रों को यूएफएम में बुक करते हुए रुविवि को रिपोर्ट भेजी गई है। पकड़े गए एलएलबी के छात्रों में एक छात्रनेता भी शामिल है। जिसने जमकर हंगामा काटा। चीफ प्राक्टर डा. वंदना शर्मा ने बताया कि बीसीए का एक छात्र अपनी स्मार्ट घड़ी से नकल रहा था। जबकि एलएलबी के दो छात्र नकल लेकर आए थे। इसमें एक छात्र नेता था। जिसने जमकर हंगामा काटा। वहीं दूसरे छात्र ने नकल मुंह में भर ली थी। जिसे बाद में निकलवाया गया। तीनों छात्रों को यूएफएम किए जाने व परीक्षा समाप्त होने के बाद अन्य छात्र नेताओं ने भी प्राक्टिरियल बोर्ड पर हंगामा कर दबाव बनाने की कोशिश की। लेकिन किसी भी छात्र नेता की एक भी न सुनी गई। जानकारी पर पहुंची चीफ प्राक्टर वंदना शर्मा ने हंगामा कर रहे छात्रों को शांत करा महाविद्यालय से बाहर भेजा।

स्नातक में प्रवेश के लिए आठवीं मेरिट जारी : बरेली कालेज में बीएससी वनस्पति विज्ञान की 12 सीटें अभी शेष हैं। जिसमें प्रवेश के लिए प्रवेश समंवयक डा. वीपी सिंह ने शुक्रवार को आठवीं मेरिट लिस्ट जारी की है। छात्रों को रविवार तक पंजीकरण करा आनलाइन फीस जमा करनी होगी। वहीं महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अनुराग मोहन ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष (बीए,बीएससी, बीकाम) में जिन छात्र-छात्राओं ने आनलाइन प्रवेश लेकर अपना शुल्क जमा कर दिया है। ऐसे छात्र अपनी मूल प्रमाण पत्रों का सत्यापन, सैक्शन स्लिप तथा परिचय पत्रों का वितरण उनके संकाय के कार्यालय में निर्धारित तारीखों में किया जाएगा। छात्र-छात्राएं अपना प्रवेश पंजीकरण महाविद्यालय की वेबसाइट पर देखकर उसकी निर्धारित तिथि पर सुबह 10.30 बजे से दोपहर दो बजे तक अपने सभी मूल प्रमाण पत्रों को लेकर अनिवार्य रूप से कार्यालय में उपस्थित रहें।

chat bot
आपका साथी