Rohilkhand University Evaluation 2021 : मूल्यांकन में छात्रों के जीरो अंक आने में मामले में शिक्षक निकला दोषी, विश्वविद्यालय प्रशासन ने की कार्रवाई

Rohilkhand University Evaluation 2021 एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के बीसीए प्रथम सेमेस्टर 2021 के प्रश्न पत्र की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में परीक्षक दोषी निकला है। जिसमें कुलपति ने शिक्षक को डिबार कर दिया है। सुनील कुमार त्रिवेदी को उत्तर पुस्तिका का त्रुटि पूर्ण मूल्यांकन करने का दोषी पाया गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 09:58 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 09:58 AM (IST)
Rohilkhand University Evaluation 2021 : मूल्यांकन में छात्रों के जीरो अंक आने में मामले में शिक्षक निकला दोषी, विश्वविद्यालय प्रशासन ने की कार्रवाई
Rohilkhand University Evaluation 2021 : मूल्यांकन में छात्रों के जीरो अंक आने में मामले में शिक्षक निकला दोषी

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Evaluation 2021 : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के बीसीए प्रथम सेमेस्टर 2021 के प्रश्न पत्र की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में परीक्षक दोषी निकला है। जिसमें कुलपति ने शिक्षक को डिबार कर दिया है। सुनील कुमार त्रिवेदी प्रवक्ता जमुना प्रसाद मेमोरियल कालेज भैरापुर बरेली को छात्र की छात्राओं की उत्तर पुस्तिका का त्रुटि पूर्ण मूल्यांकन करने का दोषी पाया गया।

शिक्षक द्वारा गणित विषय की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में छात्र-छात्राओं को शून्य अंक प्रदान करने एवं अनुत्तीर्ण किए जाने के संबंध में छात्रों द्वारा कुलपति से शिकायत की थी। जिसके बाद कुलपति ने एक समिति गठित कर उत्तर पुस्तिकाओं का परीक्षण कराया। जिसमें समिति ने पाया की शिक्षक द्वारा अपने दायित्वों को निष्ठा पूर्वक निर्वह्न नहीं किया गया। जिस पर कुलपति ने विश्वविद्यालय के परीक्षा संबंधी कार्यों से गणित के परीक्षक सुनील कुमार त्रिवेदी को स्थाई तौर पर डिबार कर दिया है। विश्वविद्यालय शीघ्र ही इस प्रकरण को परीक्षा समिति में ले जाएगा। जहां इस प्रकरण पर अन्य कार्रवाई हो सके।

विश्वविद्यालय में 110 लोगों को लगी कोविड वैक्शीन

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन कुलपति प्रो. केपी सिंह के संरक्षण में हुआ। शिविर विश्वविद्यालय के एनएसएस प्रकोष्ठ एवं डीएसडब्ल्यू विभाग द्वारा लगवाया गया। जिसमें एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. बृजेश कुमार, डीन छात्र कल्याण प्रो. पीबी सिंह, स्वास्थ्य केंद्र नोडल अधिकारी सुधांशु कुमार की देखरेख में हुआ। टीकाकरण शिविर में 18 से ऊपर उम्र के सभी लोगो का टीकाकरण किया गया। जिसमे 110 लोगो को कोविशील्ड की पहली और दूसरी वैक्सीन लगाई गई। शिविर के सफल आयोजन पर कुलसचिव डा. राजीव कुमार और एनएसएस समन्वयक डा. सोमपाल सिंह ने बधाई दी। शिविर मे मोहित शर्मा, नीरज कुमार आदि रहे।

विश्वविद्यालय ने जारी किए परीक्षा परिणाम

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एमएससी बायोटेक प्रथम सेमेस्टर वर्ष 2021 एवं द्वितीय सेमेस्टर वर्ष 2020 तथा एमएससी बाटनी प्लांट साइंस तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम जारी किया। परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार अरविंद ने बताया कि इसी प्रकार एमडीएस वर्ष 2021, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिंग वर्ष 2020 तथा बीपीटी प्रथम वर्ष 2020 का परीक्षाफल घोषित किया । वहीं दोपहर बाद विश्वविद्यालय ने एमसीए, एमएसडब्ल्यू, पीजीडीसीए, बीलिब, एमलिब व एमफिल का परीक्षाफल घोषित किया है। सभी परीक्षा परिणामों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

एलएलबी, एलएलएम और एमएड में प्रवेश के लिए होगी परीक्षा

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एलएलबी, एलएलएम तथा एमएड प्रवेश परीक्षा 2021 के आनलाइन आवेदन के लिए विज्ञापन जारी किया है। कुलसचिव डा. राजीव कुमार चौधरी ने बताया कि तीनों पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए छात्रों को प्रवेश परीक्षा 2021 को 10 सितंबर से 25 सितंबर तक आनलाइन आवेदन एवं प्रवेश परीक्षा संबंधी विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। कुलसचिव ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा बीएलएड, एमएससी, एमएससी कृषि में प्रवेश मेरिट के आधार पर होंगे।

chat bot
आपका साथी