Rohilkhand University Counseling : विवि परिसर में शुरू हुई एमएससी पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग, नहीं शुरू हो पाए एलएलबी, एलएलएम के साथ एमएड के प्रवेश, जानिए वजह

। Rohilkhand University Counseling एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय परिसर में एमएससी के विभिन्न पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग गुरुवार को शुरु हुई। विश्वविद्यालय ने 18 अक्टूबर को काउंसिलिंग के संबंध में निर्देश जारी किए थे। छात्रों को काउंसिलिंग के दौरान शैक्षणिक व अन्य सभी प्रमाण पत्र देखे गए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:05 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:05 AM (IST)
Rohilkhand University Counseling : विवि परिसर में शुरू हुई एमएससी पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग, नहीं शुरू हो पाए एलएलबी, एलएलएम के साथ एमएड के प्रवेश, जानिए वजह
Rohilkhand University Counseling : विवि परिसर में शुरू हुई एमएससी पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय परिसर में एमएससी के विभिन्न पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग गुरुवार को शुरु हुई। विश्वविद्यालय ने 18 अक्टूबर को काउंसिलिंग के संबंध में निर्देश जारी किए थे। छात्रों को काउंसिलिंग के दौरान शैक्षणिक व अन्य सभी प्रमाण पत्र देखे गए। बीएससी तृतीय वर्ष की मार्कशीट न होने पर इंटरनेट की कापी मान्य की गई। गुरुवार को एमएससी पादप विज्ञान, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, माइक्रोबायोलाजी, गणित प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए छात्रों को अलग-अलग समय पर संबंधित विभाग में बुलाया गया है। इसके अलावा जंतु विज्ञान की काउंसिलिंग 23 अक्टूबर की सुबह नौ बजे होगी।

एलएलबी, एलएलएम के साथ एमएड के नहीं शुरु हुए प्रवेश

रुविवि ने एलएलबी, एलएलएम और एमएड में प्रवेश के परिणाम तो एक सप्ताह पहले जारी कर दिए, लेकिन एक सप्ताह बाद भी प्रवेश शुरू नहीं हो सके हैं। प्रवेश शुरू न होने से परीक्षा पास करने वाले छात्र परेशान हैं और विश्वविद्यालय में संबंधित अधिकारियों व शिक्षकों के पास फोन कर जानकारी ले रहे हैं। जब तक प्रवेश संबंधी दिशा-निर्देश विश्वविद्यालय जारी नहीं करता है तब तक विश्वविद्यालय परिसर व महाविद्यालयों में प्रवेश शुरू नहीं हो सकते हैं। उसके बाद ही छात्र अपना प्रवेश सुनिश्चित कर सकेंगे। प्रवेश शुरू न होने की वजह एलएलबी, बीएड व कई स्नातक पाठ्यक्रमों के रिजल्ट जारी न होना बताया जा रहा है।

यदि रिजल्ट देरी से आए तो प्रवेश दीपावली तक या उसके बाद तक ही होंगे। एमएड में प्रवेश को बीएड और एलएलएम में प्रवेश को एलएलबी के अंक जरूरी हैं। इसी तरह एलएलबी में प्रवेश को अलग-अलग स्नातक पाठ्यक्रमों के छात्र आवेदन करते हैं। विवि ने तीनों पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा पांच अक्टूबर को आयोजित कि थी। विवि ने समय पर 13 अक्टूबर को प्रवेश परीक्षाओं के रिजल्ट भी जारी कर दिए। हालांकि उसके बाद छुटि्टयां पड़ गईं। अब जल्द शेष पाठ्यक्रमों के रिजल्ट जारी करने की तैयारी में विवि जुटा है।

79 लोगों को विवि में लगी कोविड वैक्सीन

विवि के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में गुरुवार को 18 से ऊपर उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसमें चार बजे तक कुल 90 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 79 लोगों को कोविशील्ड और 11 लोगों को कोवैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई गई। शिविर के सफल आयोजन पर कुलसचिव डा. राजीव कुमार और एनएसएस समंवयक डा. सोमपाल सिंह ने बधाई दी।

chat bot
आपका साथी