Rohilkhand University : एमकाम में दुबारा मूल्यांकन कराने की एबीवीपी सदस्यों ने की मांग, कुलपति काे साैंपा ज्ञापन

Rohilkhand University अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर रुविवि के कुलपति प्रो. केपी सिंह को ज्ञापन दिया। इसमें बताया गया कि एमकाम अंतिम वर्ष के छात्रों को विश्वविद्यालय द्वारा जारी अंकतालिका में फेल दर्शाया गया है

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 05:03 PM (IST)
Rohilkhand University : एमकाम में दुबारा मूल्यांकन कराने की एबीवीपी सदस्यों ने की मांग, कुलपति काे साैंपा ज्ञापन
Rohilkhand University : एमकाम में दुबारा मूल्यांकन कराने की एबीवीपी सदस्यों ने की मांग, कुलपति काे साैंपा ज्ञापन

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर रुविवि के कुलपति प्रो. केपी सिंह को ज्ञापन दिया। इसमें बताया गया कि एमकाम अंतिम वर्ष के छात्रों को विश्वविद्यालय द्वारा जारी अंकतालिका में फेल दर्शाया गया है। जबकि छात्रों का कहना है कि उन्होंने एमकाम प्रथम वर्ष की परीक्षा पास कर अगली परीक्षा दी। जिसके परिणाम में प्रथम वर्ष के अंकों को नहीं जोड़ा गया।

जिस कारण छात्रों को फेल दिखाया गया। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रशांत देवल ने बताया कि कुछ छात्रों को 100 में से 16 या 17 नंबर दिए हैं। जबकि ऐसा आज तक नहीं हुआ। इसलिए दुबारा मूल्यांकन की मांग रखी गई। महानगर मंत्री हर्ष अग्रवाल ने परास्नातक प्रथम वर्ष के प्रवेश की तिथि को आगामी छुट्टियों को देखते हुए विस्तारित करने की मांग की। अन्यथा कि स्थिति में प्रदर्शन आदि करने की चेतावनी दी। निखिल राजपूत, श्रेयांश बाजपेई, अनिकेत शर्मा, शिवम सक्सेना, विश्वजीत सूर्या, आदित्य सक्सेना, आनंद कठेरिया, ऋषभ शर्मा, अंकुश शर्मा, राहुल गंगवार आदि रहे।

परास्नातक में अब तक हुए 10,292 पंजीकरण

रुविवि के निर्देश पर सभी महाविद्यालयों ने परास्नातक में प्रवेश शुरु कर दिए हैं। रविवार को बरेली कालेज ने एमएससी की मेरिट जारी की थी। प्रवेश नियंत्रक डा. वीपी सिंह ने बताया कि सोमवार को 242 एमएससी की सीटों में से 106 में प्रवेश हुए हैं। मंगलवार को भी छात्रों के प्रवेश निर्धारित समय तक लिए जाएंगे। बताया कि जन्तु विज्ञान में 22 सीटों में नौ, वनस्पति विज्ञान में 20 सीटों में 16, रसायन विज्ञान में 50 सीटों में 29, गणित की 120 सीटों में 31, भौतिक विज्ञान की 30 सीटों में 21 में छात्रों के प्रवेश हो गए हैं।

जबकि अन्य शेष सीटों में मंगलवार को प्रवेश होंगे। वहीं रुहेलखंड विश्वविद्यालय में परास्नातक में प्रवेश के लिए कुल 10,292 छात्रों के पंजीकरण हुए हैं। जिसकी तुलना में अभी केवल 1414 छात्रों की फीस जमा हुई है।

chat bot
आपका साथी