गलत पार्किंग में बस खड़ी करने पर हुआ चालान तो रोडवेज चालकों से वसूला जाएगा जुर्माना

रोडवेज अपने सभी रूटों की बसों का संचालन सेटेलाइट बस अड्डे से कर रहा है। बस अड्डे पर लोड अधिक होने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने जाम की स्थिति दूर करने के लिए तीन कर्मचारियों को लगाया है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:20 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:20 PM (IST)
गलत पार्किंग में बस खड़ी करने पर हुआ चालान तो रोडवेज चालकों से वसूला जाएगा जुर्माना
गणतंत्र दिवस के बाद बस अड्डे पर काम भी शुरु हो जाएगा।

 बरेली, जेएनएन। आधुनिक सुविधाओं के साथ सेटेलाइट बस अड्डे को नया स्वरूप भी मिलेगा। क्षेत्रीय प्रबंधक के मुताबिक अब बस अड्डे का सुंदरीकरण किया जाएगा। इसके लिए बजट भी आवंटित है। गणतंत्र दिवस के बाद बस अड्डे पर काम भी शुरु हो जाएगा।  

चौपुला पुल निर्माण के बाद इस रुट से रोडवेज बसों का संचालन बंद है। रोडवेज अपने सभी रूटों की बसों का संचालन सेटेलाइट बस अड्डे से कर रहा है। बस अड्डे पर लोड अधिक होने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने जाम की स्थिति दूर करने के लिए तीन कर्मचारियों को लगाया है। ये कर्मचारी बसों को सही से खड़ा कराने, एक साइड से इंट्री व दूसरे साइड से एक्जिट कराने की व्यवस्था करेंगे।  

दो से अधिक बार चालान होने पर बदलेगा रूट

गलत पार्किंग में बसों को खड़ा करने पर यदि चालान होता है तो उन बसों के चालक परिचालकों पर क्षेत्रीय प्रबंधक ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं।  एक रूट पर माह में दो चालान होने पर चालक-परिचालकों से जुर्माना जमा कराने के साथ ही उनका रूट बदल दिया जाएगा। बदले रूट पर भी यही स्थिति रहने पर विभागीय कार्रवाई करने के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने निर्देश दिए हैं।

बस अड्डे पर गंदगी फैलाने पर लगेगा जुर्माना

क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि रंग-रोगन होने के बाद बस अड्डा परिसर में गंदगी फैलाने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। भले ही वह स्टाफ का ही कर्मचारी क्यों न हो। गंदगी फैलाते पकड़े जाने पर तुरंत जुर्माना वसूल किया जाएगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक आर के त्रिपाठी का कहना है कि सेटेलाइट बस अड्डे का रंगरोगन कराने के निर्देश दिए हैं। एक सप्ताह के अंदर ही कार्य शुरू हो जाएगा। इसके बाद गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी