जिले की सड़कें होगी चकाचक, 90 करोड़ से फैलेगा सड़कों का जाल

जिले की यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने और जनता को सहूलियत देने के लिए यहां सड़कों का जाल मजबूत किया जाएगा। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने सभी जनप्रतिनिधियों से सड़क निर्माण और मरम्मत के प्रस्ताव मांगे हैं। उनके प्रस्ताव के आधार पर जहां जरूरत होगी वहां सड़कों का निर्माण किया जाएगा।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:52 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:52 PM (IST)
जिले की सड़कें होगी चकाचक, 90 करोड़ से फैलेगा सड़कों का जाल
यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने और जनता को सहूलियत देने के लिए यहां सड़कों का जाल मजबूत किया जाएगा।

बरेली, जेएनएन।  जिले की यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने और जनता को सहूलियत देने के लिए यहां सड़कों का जाल मजबूत किया जाएगा। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने सभी जनप्रतिनिधियों से सड़क निर्माण और मरम्मत के  प्रस्ताव मांगे हैं। उनके प्रस्ताव के आधार पर जहां जरूरत होगी वहां सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही छूटे हुए इलाकों व सड़कों के पुनर्निर्माण के कार्य भी होंगे।

शासन सभी जिलों में सड़कों का जाल को मजबूत कर रहा है। इसके लिए नई सड़कों के निर्माण, पुरानी सड़कों का जरूरत के हिसाब से पुनर्निर्माण और छूटी हुई कढ़ियों को जोड़ा जाना प्रस्तावित किया गया है। जिससे जिले में हर जगह की कनेक्टीविटी रहे और लोगों को आने जाने में परेशानी न हो। इसके लिए शासन ने सभी विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों में ऐसी सड़कों के बारे में जानकारी लेने के निर्देश पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दिए हैं। पीडब्ल्यूडी मुख्यालय से इस बाबत निर्देश स्थानीय अधिकारियों को मिले हैं। इसके बाद अधिकारियों ने यहां सभी नौ विधायकों से सड़कों के प्रस्ताव मांगे। विधायकों ने प्रस्ताव पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिए हैं। हर विधानसभा क्षेत्र में दस करोड़ रुपये से काम कराया जाना है। इस पर इंजीनियर सड़कों का सर्वे कर एस्टीमेट तैयार कर रहे हैं। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता हरबंश सिंह ने बताया कि जनप्रतिनिधियों से सड़क, पुल-पुलियां निर्माण के लिए प्रस्ताव मिले हैं। उनके एस्टीमेट तैयार किए जा रहे हैं, जिन्हें जल्द मुख्यालय भेजा जाएगा। शासन से मंजूरी के बाद जिले में कार्य कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी