बरेली में बढ़ा संक्रमण का खतरा, कोरोना संक्रमित निकला विवाह समारोह में शामिल हुआ एक्सपोर्टर

एक सप्ताह से जिले में कोरोना का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है। मंगलवार को भी शहर की फ्रेंडस कालोनी निवासी 22 वर्षीय एक्सपोर्टर कोरोना संक्रमित मिला। युवक पहली दिसंबर को एक शादी समारोह में शामिल हुआ था। चार दिसंबर को उसकी तबीयत बिगड़ी थी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:41 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:41 AM (IST)
बरेली में बढ़ा संक्रमण का खतरा, कोरोना संक्रमित निकला विवाह समारोह में शामिल हुआ एक्सपोर्टर
बरेली में बढ़ा संक्रमण का खतरा, कोरोना संक्रमित निकला विवाह समारोह में शामिल हुआ एक्सपोर्टर

बरेली, जेएनएन। एक सप्ताह से जिले में कोरोना का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है। मंगलवार को भी शहर की फ्रेंडस कालोनी निवासी 22 वर्षीय एक्सपोर्टर कोरोना संक्रमित मिला। युवक पहली दिसंबर को एक शादी समारोह में शामिल हुआ था। चार दिसंबर को उसकी तबीयत बिगड़ी थी। निजी चिकित्सक से उपचार कराने के बाद भी तबीयत दुरुस्त न होने पर छह दिसंबर को युवक ने निजी मेडिकल कालेज में अपनी कोरोना जांच कराई थी। मंगलवार को आई रिपोर्ट में युवक पाजिटिव पाया गया। इलाज के बाद आराम मिला, अब आरोपित होम आइसोलेट है।

25 लोगों के संपर्क में आया युवक

युवक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद आइडीएसपी ने उसकी कांटेक्ट ट्रे¨सग की। इसमें पता चला कि शहर में एक दिसंबर को आयोजित जिस विवाह समारोह में युवक शामिल हुआ था, वहां वह स्वजन समेत करीब 25 लोगों के संपर्क में आया। सभी को ट्रेस कर लिया गया है। संदेह जताया जा रहा है कि इन्हीं में से किसी शख्स से एक्सपोर्टर कोरोना संक्रमण की चपेट में आया। बुधवार को संपर्क में आए लोगों की होगी जांच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक युवक के संपर्क में आए सभी लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी।

इनमें युवक के तीन स्वजन के अलावा एक नौकर हैं। वहीं विवाह समारोह में जो 20 लोग एक्सपोर्टर के संपर्क में आए थे, उनके भी सैंपल लिए जाएंगे। जिले में कोरोना के आठ सक्रिय मामले हाल में एक दिन में चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी, जिसमें एक ब्रिटेन से लौटा एनआरआइ भी शामिल है। वहीं वर्तमान में जिले में कोरोना के अब आठ सक्रिय संक्रमित हो गए हैं। वहीं शहर के सदर कैंट निवासी एनआरआइ के पिता का सैंपल भी कोरोना जांच को भेज दिया गया है।

फ्रेंड्स कालोनी निवासी एक युवक कोरोना संक्रमित मिला है। कांटेक्ट ट्रेसिंग में पता चला है कि युवक एक शादी समारोह में शामिल हुआ था। उसके संपर्क में आए 25 लोग ट्रेस कर लिए गए हैं। डा. अनुराग गौतम, प्रभारी, आइडीएसपी 

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर बढ़ाई जांच ब्रिटेन से दिल्ली होते हुए बरेली आए एनआरआइ की रिपोर्ट पाजिटिव आने के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सर्विलांस टीम ने एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर सैंपलिंग बढ़ा दी है। मंगलवार को भी इन सभी जगहों पर सैंपल लिए गए। हालांकि इनमें कोई पाजिटिव नहीं मिला। 

chat bot
आपका साथी