बरेली में रेलवे जंक्शन पर जल्द खुलेगा रिटायरिग रूम

रेलवे स्टेशन के रिटायरिग रूम और डारमेट्री की बुकिग फिर शुरू होने वाली है। इस बार सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। इसके लिए यात्रियों को आनलाइन बुकिग करनी होगी। इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) से जंक्शन पर रिटायरिग रूम को व्यवस्थित करने को कहा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:32 PM (IST)
बरेली में रेलवे जंक्शन पर जल्द खुलेगा रिटायरिग रूम
बरेली में रेलवे जंक्शन पर जल्द खुलेगा रिटायरिग रूम

संचालन करने वाली फर्म को आइआरसीटीसी ने दिया निर्देश बरेली, जेएनएन: रेलवे स्टेशन के रिटायरिग रूम और डारमेट्री की बुकिग फिर शुरू होने वाली है। इस बार सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। इसके लिए यात्रियों को आनलाइन बुकिग करनी होगी। इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) से जंक्शन पर रिटायरिग रूम को व्यवस्थित करने को कहा गया है।

पुरुष व महिलाओं के लिए डारमेट्री बनाई गई है। नाश्ते और भोजन के लिए यात्रियों को स्टेशन से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। आर्डर पर कमरे में ही ब्रेक फास्ट, लंच और डिनर उपलब्ध कराया जाएगा। कोविड के चलते आइआरसीटीसी से रिटायरिग रूम और डारमेट्री की बुकिग बंद कर दी गई थी। आइआरसीटीसी के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह बताया कि जल्द रिटायरिग रूम की बुकिग होने की उम्मीद है। इस तरह करें बुकिंग

बुकिग के लिए (www.द्बह्मष्ह्लष्ह्लश्रह्वह्मद्बह्यद्व.ष्श्रद्व) पर रिटायरिग रूम का विकल्प चुनें और पीएनआर नंबर लिखकर सर्च करें, पूरा डिटेल आ जाएगा। स्टेशन का चयन कर क्लिक करें। बुकिग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नाम, पता, आइडी प्रूफ का ब्योरा दर्ज करना होगा। बुकिग के लिए आनलाइन भुगतान करना पड़ेगा। जब रूम लेने जाएंगे तो रेलवे टिकट और आइडी प्रूफ दिखाना पड़ेगा। रेलकर्मियों के समयबद्ध तबादले पर सितंबर तक रोक

बरेली, जेएनएन : रेलकर्मियों के समयबद्ध तबादले पर अब 30 सितंबर तक रोक लगा दी है। संक्रमण के चलते पूर्व में 30 जून तक तबादले पर रोक लगाई गई थी। रेलवे बोर्ड के इस फैसले से हजारों रेलकर्मियों को राहत मिली है। बोर्ड के ज्वाइंट डायरेक्टर एस्टिब्लेसमेंट (एन) डी जोसेफ ने 22 जून को इस संबंध में सभी महाप्रबंधकों को आदेश जारी किया है।

chat bot
आपका साथी